किस देश में जाएं छुट्टियां मनाने? आनंद महिंद्रा ने किया मजेदार Tweet, बोले- 'क्रूर! लेकिन सटीक...'

आनंद महिंद्रा (Anand Mahindra) ट्विटर फॉलोअर्स को अपने अगले हॉलिडे डेस्टिनेशन (Holiday Destination) को तय करने में मदद कर रहे हैं. उन्होंने ट्विटर पर एक गेम शेयर किया.

किस देश में जाएं छुट्टियां मनाने? आनंद महिंद्रा ने किया मजेदार Tweet, बोले- 'क्रूर! लेकिन सटीक...'

किस देश में जाएं छुट्टियां मनाने? आनंद महिंद्रा ने किया मजेदार Tweet

कोरोनावायरस महामारी (Coronavirus Pandemic) के बीच यात्रा करना काफी जोखिम भरा है. दुनिया भर में कई देशों की सरकारों ने इस साल मार्च में लॉकडाउन (Lockdown) लागू करना शुरू कर दिया था, इसलिए लोग वायरस के प्रसार को रोकने और नियंत्रित करने के लिए जितना संभव हो सके घर के अंदर रह रहे हैं. ऐसे में, व्यवसायी आनंद महिंद्रा (Anand Mahindra) ट्विटर फॉलोअर्स को अपने अगले हॉलिडे डेस्टिनेशन (Holiday Destination) को तय करने में मदद कर रहे हैं. उन्होंने ट्विटर पर एक गेम शेयर किया. आपको सुनकर बड़ा अजीब सा लग रहा होगा, कि महामारी में आनंद महिंद्रा (Anand Mahindra) घूमने के लिए सुझाव कैसे दे सकते हैं. लेकिन इसमें एक ट्विस्ट है. 

आज सुबह, महिंद्रा समूह के अध्यक्ष ने एक गणितीय गेम साझा करने के लिए ट्विटर का सहारा लिया जो उनके अनुयायियों को यह तय करने में मदद करेगा कि क्या उन्हें यात्रा करनी चाहिए. उनके द्वारा पोस्ट की गई तस्वीर में देखा जा सकता है कि देश के नामों के पीछे नंबर लिखे हैं. उदाहरण के लिए, एक के बगल में न्यूजीलैंड है, दो के बगल में मेक्सिको है, तीन कनाडा है. और ऐसे ही आगे भी देश लिखे हैं.

उन्होंने जो पोस्ट साझा की, उसमें उन्होंने लोगों से एक और नौ के बीच किसी भी संख्या को चुनने के लिए कहा. चुने गई संख्या को तीन से गुणा करने को कहा. फिर उसमें तीन एड करने को कहा और उसको फिर तीन से गुणा करने को कहा. जो दो संख्या बनीं, उसको जोड़ने को कहा. जुड़ने वाला जो नंबर बनता है, उस देश में आप घूम सकते हैं.

उनके द्वारा प्राप्त अंतिम संख्या के बगल में लिखा गया गंतव्य वह है जहां उन्हें अगली यात्रा करनी चाहिए.

Newsbeep

आपको क्या मंजिल मिली? इस पहेली में चतुर मोड़ यह है कि चाहे आप पहले चरण में कोई भी संख्या चुनें, अंतिम उत्तर हमेशा 9 होगा - जो "घर पर रहें" है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


आनंद महिंद्रा ने पहेली साझा करते हुए लिखा, 'क्रूर! लेकिन सटीक...' चतुर तरीके से घर पर रहने को बताने के लिए सोशल मीडिया पर आनंद महिंद्रा की खूब तारीफ हो रही है.