अब शादियां और क्रिसमस सेलिब्रेशन भी बन रहा CAA और NRC के विरोध का अड्डा

नागरिकता संशोधन विधेयक (CAB) 18 दिसंबर, 2019 को राज्यसभा द्वारा पारित किया गया था.

अब शादियां और क्रिसमस सेलिब्रेशन भी बन रहा  CAA और NRC के विरोध का अड्डा

CAA और NRC को लेकर इन दिनों देश भर में विरोध हो रहा है.

नई दिल्ली:

नागरिकता संशोधन अधिनियम और नागरिकता के खिलाफ देश भर में खुली सड़कों और कॉलेज परिसरों में तो विरोध प्रदर्शन हो ही रहे हैं लेकिन केरल में शादियों, प्री वेडिंग शूट और क्रिसमस सेलिब्रेशन के दौरान भी इसका विरोध किया जा रहा है.  धर्म की परिधि से ऊपर उठते हुए, राज्य के विभिन्न हिस्सों के युवाओं ने अपनी-अपनी शादी की तस्वीरें पोस्ट की हैं, जिसमें दूल्हा और दुल्हन विवाह स्थलों पर ‘नो सीएए... नो एनआरसी' लिखी हुई तख्तियां लिए हुए हैं, जो सोशल मीडिया पर वायरल हो गई हैं.

केरल में जीएल अरुण गोपी और आशा शेखर ने अपने प्री वेडिंग शूट में NO CAA, NO NRC की तख्ती पकड़े हुए तस्वीर खिंचवाई. इनकी 21 जनवरी 2020 को शादी होनी है.  तस्वीरों के अलावा कुछ ऐसे वीडियो भी वायरल हुए हैं जहां दुल्हन और दूल्हे सीएए की आलोचना करने वाली तख्तियां पकड़े रिसेप्शन स्थल पर जाते हुए दिख रहे हैं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

बता दें नागरिकता संशोधन विधेयक (CAB) 18 दिसंबर, 2019 को राज्यसभा द्वारा पारित किया गया था. सीएबी पाकिस्तान, बांग्लादेश और अफगानिस्तान के गैर-मुस्लिमों को भारतीय नागरिकता देता है. सीएए इन देशों से गैर-मुस्लिम शरणार्थियों को शीघ्र भारतीय नागरिकता प्रदान करता है. इसके खिलाफ देश भर में कई जगह हिंसक प्रदर्शन देखने को भी मिले.