NDTV Khabar

इस कॉल गर्ल की वजह से प्रधानमंत्री को गंवानी पड़ी थी अपनी कुर्सी, हुआ था कुछ ऐसा

कॉल गर्ल क्रिस्टीन कीलर को एक स्कैंडल ने इंग्लैंड में मशहूर कर दिया था. वो था केबिनेट मिनिस्टर जॉन प्रोफूमो के साथ अफेयर. जब दुनिया को पता चला तो प्रधानमंत्री को भी कुर्सी गंवानी पड़ी थी. उनका और जॉन प्रोफूमो का स्कैंडल पूरी दुनिया में फेमस हो गया था.

157 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
इस कॉल गर्ल की वजह से प्रधानमंत्री को गंवानी पड़ी थी अपनी कुर्सी, हुआ था कुछ ऐसा

पूर्व कॉल गर्ल क्रिस्टीन कीलर की 75 साल की उम्र में लीवर की बीमारी के चलते मौत हो गई.

खास बातें

  1. पूर्व कॉल गर्ल क्रिस्टीन कीलर की 75 साल की उम्र में हुई मौत.
  2. 19 साल की उम्र में वो लंदन की मशहूर कैब्रे डांसर हुआ करती थी.
  3. केबिनेट मिनिस्टर जॉन प्रोफूमो से अफेयर के चलते पीएम ने गंवाई थी कुर्सी.
नई दिल्ली: बात है 1960 की जब एक 19 साल की कॉल गर्ल ने इंग्लैंड की राजनीति में भूचाल ला दिया था. पूर्व कॉल गर्ल क्रिस्टीन कीलर की 75 साल की उम्र में लीवर की बीमारी के चलते मौत हो गई. उनको एक स्कैंडल ने इंग्लैंड में मशहूर कर दिया था. वो था केबिनेट मिनिस्टर जॉन प्रोफूमो के साथ अफेयर. चोरी-छिपे इस अफेयर के बारे में जब दुनिया को पता चला तो प्रधानमंत्री को भी कुर्सी गंवानी पड़ी थी. उनका और जॉन प्रोफूमो का स्कैंडल पूरी दुनिया में फेमस हो गया था.

पढ़ें- 100 शादीशुदा मर्दों से संबंध बना चुकी है ये मॉडल, बोलीं- करती हूं पतियों को खुश
 
christine keeler

क्रिस्टीन थीं मशहूर कैब्रे डांसर
द सन की खबर के मुताबिक, 19 साल की उम्र में वो लंदन की मशहूर कैब्रे डांसर हुआ करती थी. उनका डांस देखने के लिए कई वीआईपी और रईस लोग आते थे. तब उनकी मुलाकात केबिनेट सेक्रेटरी ऑफ वॉर मिस्टर जॉन प्रोफ्यूमा से हुई. उस वक्त जॉन इंग्लैंड की राजनीति के राइजिंग स्टार थे. उस दौरान दोनों के रिश्तों की बात दुनिया में फैली तो सबसे पहले उन्होंने बात दबाने की कोशिश की, बात पार्लियामेंट में बात उछली तो उन्होंने इस रिश्ते को अनैतिक करार दिया. लेकिन दोनों के रिश्तों की बातें होती रहीं. 

पढ़ें- अमेरिकी सिंगर पेरिस हिल्टन ने किया पहली सेल्फी का दावा, ट्विटर यूजर्स ने कहा- झूठ मत बोलो
 
christine keeler

फिर जाहिर किया दुनिया के सामने
बातें सामने आने के बाद जॉन दबाव में आ गए थे. उन्होंने क्रिस्टीन से रिश्ते का खुलासा सबसे पहले अपनी पत्नी से किया, फिर केबिनेट को बताया. जिसके बाद उन्हें रिजाइन देना पड़ा. उनके रिजाइन देने के एक महीने बाद ही प्रधानमंत्री हारोल्ड मैकमिलन को भी कुर्सी छोड़नी पड़ी. इस स्कैंडल ने क्रिस्टीन को रातोंरात स्टार बना दिया था. हर जगह उनकी एक फोटो वायरल हुई थी जिसमें वो नेकेड थीं, जिसके लिए उनको 6 महीने जेल गुजारना पड़ा था.  


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement