NDTV Khabar

इस अंग्रेज को पसंद आई देसी चाय, तो विदेश पहुंच खुद बन गया 'चायवाला'

एक विदेशी कपल ने तो चाय पीते-पीते चाय को ही बिजनेस बना लिया. जी हां, एक विदेशी कपल को चाय इतनी पसंद आई कि उन्होंने कनाडा में खुद की चाय की दुकान खोल ली.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
इस अंग्रेज को पसंद आई देसी चाय, तो विदेश पहुंच खुद बन गया 'चायवाला'

इस विदेशी कपल को मसाला चाय इतनी पसंद आई कि खोल ली विदेश में चाय की दुकान.

खास बातें

  1. कनाडा के एक कपल ने विदेश में खोली मसाला चाय की दुकान.
  2. चाय पीते-पीते आया चाय की दुकान खोलने का आइडिया.
  3. जिसके लिए वो सोशल मीडिया पर काफी चर्चा में है.
नई दिल्ली: आज कल छोटे से छोटे बिजनेस भी हिट हो जाते हैं. बस एक क्रिएटिव आइडिया की जरूरत होती है. चाय पीते-पीते कई बार नए बिजनेस आइडियाज निकल जाते हैं. लेकिन एक विदेशी कपल ने तो चाय पीते-पीते चाय को ही बिजनेस बना लिया. जी हां, एक विदेशी कपल को चाय इतनी पसंद आई कि उन्होंने कनाडा में खुद की चाय की दुकान खोल ली. जिसके लिए वो सोशल मीडिया पर काफी चर्चा में है. 

पढ़ें- आदत के हाथों मजबूत हुए ‘हासिल’ के कबीर, सेट पर ही करने लगे ये काम​
 
 

A post shared by CHAIWALA (@chaiwalachai) on


पीते ही पसंद आई मसाला चाय
इमोन और रेबेका ने कनाडा के टोरोंटो में चाय की दुकान खोली है जिसका नाम चाय वाला है. आपको जानकर हैरानी होगी कि उन्होंने मसाला चाय भारत में नहीं बल्कि ऑस्ट्रेलिया में पहली बार पी थी. वहां उनकी मुलाकात जॉर्ज नाम के व्यक्ति से हुई जिनका मेलबर्न में एक कैफे है. 11 साल के एक्सपेरिमेंट के बाद मसाला चाय का नुस्खा ढूंढा था. जिसके बाद उन्होंने ऑस्ट्रेलिया में मसाला चाय बेचने का फैसला लिया. इनके हाथ की चाय पीने के बाद उन्होंने चाय की दुकान खोलने का फैसला लिया.

टिप्पणियां
पढ़ें- ट्रैवल के दौरान होती हैं उलटियां? तो अपनाएं ये 7 असरदार तरीके​
 
 

A post shared by CHAIWALA (@chaiwalachai) on


फिर घूमे एशियाई देश
मसाला चाय पीने के बाद इमोन और रेबेका ने एशियाई देश घूमने का फैसला किया. क्योंकि एशाई देशों में सबसे ज्यादा चाय पी जाती है. जिसके बाद उन्होंने अलग-अलग प्रकार की चाय का टेस्ट लिया. जिसके बाद उन्होंने अपनी दुकान खोली और हर प्रकार की चाय बेचना शुरू किया. लेकिन इनके यहां की मसाला चाय फेमस हो गई.

पढ़ें- गर्म पानी पीने के हैं कई फायदे, क्‍या आपको है पता?​
 
 

A post shared by CHAIWALA (@chaiwalachai) on


सोशल मीडिया पर करते हैं चाय का प्रमोशन
इस कपल को सोशल मीडिया से काफी सहायता मिली. उन्होंने अपनी मसाला चाय को कनाडा में फैलाने की कोशिश की. उन्होंने इंस्टाग्राम पर एक पेज भी बनाया है. जिसमें वो हर तरह की चाय को प्रमोट करते हैं. उनके यहां की फ्रेश ब्लेंड मसाला चाय काफी फेमस है. उन्होंने यूट्यूब पर भी एक चैनल बनाया है जहां वो चाय के वीडियो पोस्ट करते हैं.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement