NDTV Khabar

कैमरे में कैद : तेंदुए के पंजे से बाल बाल बचा वन अधिकारी छत से कूदा

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
कैमरे में कैद : तेंदुए के पंजे से बाल बाल बचा वन अधिकारी छत से कूदा
कुरुली: ओडिशा के कुरुली गांव में एक रोंगटे खड़े कर देने वाला मंज़र सामने आया. कांताबनजी फोरेस्ट रेंज के कुरुली गांव में पिछले हफ्ते एक तेंदुआ घुस आया था. गांव में भगदड़ मच गई और इस बीच किसी ने इस खौफनाक पल का वीडियो बना लिया. इस वीडियो में एक वन अधिकारी को तेंदुए से बाल बाल बचते हुए देखा जा सकता है.



रिपोर्ट के मुताबिक इस गांव में एक नाबालिग ने तेंदुए पर हमला किया. बचाव के लिए विजयनन्दा खुंटा नाम के इस वन अधिकारी को बुलाया गया. वीडियो में गांववालों को इधर उधर भागते हुए देखा जा सकता है. तभी कच्ची छत पर खड़े इस फोरेस्ट रेंजर की तरफ तेंदुआ लपका और अपनी जान बचाने के लिए अधिकारी छत से कूद जाता है. वीडियो में साफ दिखाई दे रहा है कि किस तरह अधिकारी तेंदुए की चपेट में आने से बाल बाल बचा है.

टिप्पणियां


तेंदुआ, गाय के शेड के नीचे छुप गया था जिसे 12 घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद पकड़ा गया. ANI के मुताबिक तेंदुए ने गांव में वन अधिकारी के साथ तीन और लोगों को घायल कर दिया. तेंदुए को भुवनेश्वर के नंदनकनन ज़ू में ले जाया जाएगा. बताया जाता है कि जंगली इलाके कम होने की वजह से अक्सर तेंदुए खाने की तलाश में घनी आबादी वाले इलाके में घुस आते हैं जहां उनका सामना इंसानों से हो जाता है.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement