CBSE ने कैंसिल की 10वीं और 12वीं क्लास की परीक्षाएं, तो हुई Memes की बरसात, बने ऐसे Jokes

सीबीएसई (CBSE) और आईसीएसई (ICSE) बोर्ड की जुलाई महीने में प्रस्तावित 10वीं और 12वीं कक्षाओं की शेष परीक्षायें रद्द कर दी गई हैं. फैसला आते ही ट्विटर पर #CBSE ट्रेंड करने लगा. ट्विटर पर खूब मीम्स और जोक्स (Memes And Jokes) तेजी से वायरल हो रहे हैं.

CBSE ने कैंसिल की 10वीं और 12वीं क्लास की परीक्षाएं, तो हुई Memes की बरसात, बने ऐसे Jokes

CBSE ने कैंसिल की बोर्ड परिक्षाएं तो हुई Memes की बरसात, बने ऐसे Jokes

कोविड-19 महामारी (COVID-19 Pandemic) के मद्देनजर सीबीएसई (CBSE) और आईसीएसई (ICSE) बोर्ड की जुलाई महीने में प्रस्तावित 10वीं और 12वीं कक्षाओं की शेष परीक्षायें रद्द कर दी गयी हैं. ये परीक्षायें जुलाई महीने में आयोजित करने का कार्यक्रम था. सुप्रीम कोर्ट ने सीबीएसई (CBSE) की परीक्षा रद्द करने और असेसमेंट प्रक्रिया की स्कीम को मंजूरी दे दी है. सीबीएसई 10वीं और 12वीं बोर्ड परीक्षाओं का रिजल्ट 15 जुलाई तक जारी किया जाएगा. फैसला आते ही ट्विटर पर #CBSE टॉप ट्रेंड करने लगा. ट्विटर पर खूब मीम्स और जोक्स (Memes And Jokes) तेजी से वायरल हो रहे हैं...

बोर्ड ने आज सुप्रीम कोर्ट में बताया है कि कक्षा 10वीं और 12वीं के जिन छात्रों ने परीक्षा पूरी कर ली है, उनका सामान्य रूप से रिजल्ट आएगा. जबकि जिन छात्रों ने तीन से ज्यादा पेपर दिए हैं, बचे हुए पेपर के लिए उनका रिजल्ट सर्वश्रेष्ठ तीन विषयों के औसत नंबर के हिसाब से दिया जाएगा. 

वहीं, जिन छात्रों ने बोर्ड के तीन पेपर दे दिए हैं, उन्हें बची हुई परीक्षाओं के लिए सर्वश्रेष्ठ दो विषयों के औसत अंक मिलेंगे. इसके अलावा जिन छात्रों ने 1 या 2 पेपर खत्म किए, उनके नंबर बोर्ड की परफोर्मेंस और इंटरनल/प्रैक्टिकल असेसमेंट के आधार पर दिया जाएगा. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

सुनवाई में सीबीएसई ने सुप्रीम कोर्ट के सामने बताया कि 10वीं और 12वीं बोर्ड की बची हुई परीक्षाएं रद्द कर दी गई हैं. लेकिन 12वीं के बच्चों को पेपर देने का विकल्प भी दिया गया है, अगर वो पेपर देना चाहते हैं तो परीक्षा कराई जाएंगी, मगर ये तभी हो सकेगा जब कोरोनावायरस का खतरा कम हो जाएगा. आज सुप्रीम कोर्ट में इसी मसले पर सुनवाई हुई, जिसमें कोर्ट ने सीबीएसई की असेसमेंट और रिजल्ट की स्कीम को मंजूरी दे दी है.