NDTV Khabar

#LahuKaLagaan: सै‍निटरी नैपकिन्‍स से जुड़ी यह कैसी डिमांड कर रहे हैं सेलिब्रिटीज...

42 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
#LahuKaLagaan: सै‍निटरी नैपकिन्‍स से जुड़ी यह कैसी डिमांड कर रहे हैं सेलिब्रिटीज...
सै‍निटरी नैपकिन्‍स पर टैक्‍स लगाने को लेकर एक एनजीओ के इंटरनेट अभियान को बॉलीवुड सेलिब्रिटीज का साथ मिल गया है.'शी सेज़’ नाम के एनजीओ के इस मुवमेंट पर काफी क्रिएटिव होकर सेलिब्रिटीज ट्विटर पर लिख रहे हैं.
दरअसल, जीएसटी में सैनिटरी नैपकीन्स पर टैक्स लगने का विरोध किया जा रहा है. कई बॉलीवुड एक्ट्रेसेस भी इस मामले में खुल कर सामने आ रही हैं. इन ट्वीट्स में वित्त मंत्री अरुण जेटली को टैग करके सेनेटरी नैपकिन्स पर लगे टैक्स को हटाने की अपील की गई है. आईए एक नजर ड़ालते हैं उन टवीट्स पर...

#LahuKaLagaan के साथ इस अभियान को चला रहे शी सेज एनजीओ ने कहा कि क्‍योंकि सै‍निटरी नैपकिन्‍स पर टैक्‍स लगने से वे और महंगे हो जाते हैं, तो करीब 80 फीसदी भारतीय महिलाएं उन्‍हें अफोर्ड ही नहीं कर पातीं. 19 फीसदी को जानकारी कम है और 2 फीसदी महिलाओं की पहुंच इन तक नहीं है.
 
सायरस ब्रोचा ने भी एक वीडियो शेयर कर अपने इस अभियान का समर्थन किया
मल्लिका दुआ ने साफ शब्‍दों में अपनी बात इस तरह कही- रोहन जोशी ने भी अभियान को अपना समर्थन दिया...
कनीज सुर्का और कनन गिल ने भी अभियान को इस अंदाज में दिया समर्थन... अनु मेनन और अतुल खत्री ने भी ट्वीट किया. जल्‍द ही बॉलीवुड ने अरुण जेटली को भी ट्वीट करना शुरू कर दिया.
 
बता दें कि केंद्रीय महिला एवं बाल विकास मंत्री मेनका गांधी ने वित्त मंत्री अरुण जेटली को पत्र लिखकर पर्यावरण हितैषी एवं जैविक तरीके से नष्ट किए जा सकने वाले सैनिटरी नैपकिनों को 100 फीसदी कर छूट उपलब्ध कराने का अनुरोध किया था.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement