NDTV Khabar

भारत की पाकिस्‍तान से हार पर बहुत प्रतिक्रियाएं देखी होंगी, लेकिन ऐसा रिएक्‍शन पहले नहीं देखा होगा...

इस बच्‍चे से जब उसकी मां ने पूछा कि क्‍या हुआ तो वह गुस्‍से और आंसुओं के साथ बता रहा है कि रवींद्र जडेजा ने हार्दिक पांड्या को आउट क्यों करवाया.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
भारत की पाकिस्‍तान से हार पर बहुत प्रतिक्रियाएं देखी होंगी, लेकिन ऐसा रिएक्‍शन पहले नहीं देखा होगा...

खास बातें

  1. चैंपियंस ट्रॉफी में भारत की हार पर बुरी तरह रो रहा है यह बच्‍चा
  2. हार्दिक पांड्या के आउट होने पर जडेजा पर भड़क रहा है यह बच्‍चा
  3. दूसरा छोटा बच्‍चा कह रहा है, विराट कोहली निकालेगा जडेजा को टीम से
नई दिल्‍ली: क्रिकेट को भारत में धर्म की तरह माना जाता है, और उस पर भी अगर मैच भारत और पाकिस्‍तान के बीच हो तो मैदान की टेंशन लोगों के टीवी स्‍क्रीन से होती हुई घरों तक पहुंच ही जाती है. ऐसा ही मैच रविवार को लंदन के ओवल मैदान में हुआ जिसमें भारत को शिकस्‍त का सामना करना पड़ा. चैंपियंस ट्रॉफी में भारत को पाकिस्‍तान से मिली हार से वैसे तो पूरे देश में ही निराशा थी लेकिन इस बीच एक नन्‍हा बच्‍चा कुछ ऐसा निराश हुआ कि उसकी आंखों से आंसू ही नहीं रुके. हालांकि यह बच्‍चा भले ही रो रहा हो, लेकिन इसकी बातें सुनकर आप अपने आप को हंसने से रोक नहीं पाएंगे. दरअसल इस मैच के बाद से ही एक छोटे बच्‍चे का वीडियो सोशल मीडिया पर छाया हुआ है, जो क्रिकेटर हार्दिक पाड्या के आउट होने और भारतीय टीम के लगभग हारने की कगार पर पहुंचने पर शूट किया गया है. इस वीडियो में बैठा बच्‍चा यह देख कर बुरी तरह रो रहा है कि भारत पाकिस्‍तान से हार रहा है.

दरअसल चैंपियंस ट्रॉफी के इस फाइनल मैच में शुरुआत में ही भारतीय टीम के धुरंधर बल्‍लेबाज जैसे विराट कोहली, रोहित शर्मा सस्‍ते में निपट गए थे, लेकिन हार्दिक पांड्या ने आकर जड़े छक्‍के-चौकों से फिर से उम्‍मीद जगा दी थी. में हार्दिक पांड्या 27वें ओवर में हसन अली की गेंद पर रन आउट हुए थे. हार्दिक रन लेने के लिए भाग गए थे लेकिन रवींद्र जडेजा अपनी जगह से नहीं हिले और इसी के चलते हार्दिक आउट हो गए.

ऐसे में आदी नाम के इस बच्‍चे से जब उसकी मां ने पूछा कि क्‍या हुआ तो वह गुस्‍से और आंसुओं के साथ बता रहा है कि रवींद्र जडेजा ने हार्दिक पांड्या को आउट क्यों करवाया. यह छोटा बच्‍चा रोते-रोते इस बात की भी चिंता करता नजर आ रहा है कि भारत के अब 8 विकेट गिर गए हैं, अब इंडिया कैसे जीतेगा.

देखें आखिर कैसे अपना दुख जता रहा है यह छोटा सा बच्‍चा.



वीडियो में एक दूसरा छोटा बच्‍चा भी खड़ा है जो आदी के रोने पर हंस भी रहा है लेकिन उसकी तकलीफ को समझ कर उसके पक्ष की बातें भी कर रहा है. ऐसे में यह छोटा बच्‍चा आदि को समझाता है कि तू, चुप हो जा. अभी हार्दिक जाकर विराट कोहली को बताएगा, फिर कोहली जडेजा को थप्पड़ मारेगा. लेकिन फिर भी आदी अपने आप को रोने से नहीं रोक पा रहा है. वीडियो में वह बार-बार कह रहा है कि जडेजा ने हार्दिक पंड्या को आउट कराया है.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement

 
 

Advertisement