NDTV Khabar

कॉलेज की इस लड़की के साथ हुआ ऐसा कि हो गई मालामाल, मिले करोड़ों रुपये

एक लड़की ने जो किया वो हैरान करने वाला है. ऑस्ट्रेलिया की एक लड़की के अकाउंट में जैसे ही 30 करोड़ रुपये आए तो उसने किसी को कुछ नहीं बताया और जमकर शॉपिंग कर डाली.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
कॉलेज की इस लड़की के साथ हुआ ऐसा कि हो गई मालामाल, मिले करोड़ों रुपये

सिडनी यूनिवर्सिटी की एक स्टूडेंट क्रिस्टीन ली के बैंक अकाउंट में गलती से 30 करोड़ रुपये आ गए थे.

खास बातें

  1. स्टूडेंट क्रिस्टीन ली के बैंक अकाउंट में गलती से 30 करोड़ रुपये आ गए थे.
  2. ली के अकाउंट में असीमित ओवरड्राफ्ट की सुविधा दे दी गई थी.
  3. अभियोजन पक्ष ने वापस लिया केस और सारे चार्जिस हटा लिए गए.
नई दिल्ली:

अचानक किसी के बैंक अकाउंट में करोड़ों रुपये आ जाएं तो क्या होगा? शायद घबरा जाएंगे, दोस्तों या फिर रिश्तेदारों को फोन कर के पूछेंगे कि कहीं उन्होंने ने तो ट्रांस्फर नहीं कर दिए. लेकिन एक लड़की ने जो किया वो हैरान करने वाला है. ऑस्ट्रेलिया की एक लड़की के अकाउंट में जैसे ही 30 करोड़ रुपये आए तो उसने किसी को कुछ नहीं बताया और जमकर शॉपिंग कर डाली. बिना जानें कि पैसा किसने डाले और कहा से आए. लेकिन सच्चाई सामने आई तो लड़की के भी होश उड़ गए. आइए जानते हैं क्या है मामला...

पढ़ें- सोशल मीडिया पर उड़ी पाक क्रिकेटर उमर अकमल की मौत की खबर, जानिए क्या है सच्चाई

बैंक की गलती से बनीं मालामाल
सिडनी यूनिवर्सिटी की एक स्टूडेंट क्रिस्टीन ली ने 2012 में एक बैंक अकाउंट खोला था. जिसमें ज्यादा पैसे नहीं रहते थे. लेकिन बैंक की एक लगती से उनके अकाउंट में 30 करोड़ रुपये आ गए. दरहसल, बैंक ने गलती से ली के अकाउंट में असीमित ओवरड्राफ्ट की सुविधा दे दी गई थी. जिसके बाद अचानक उनके अकाउंट में 30 करोड़ रुपये आ गए. जैसे ही बैंक को इस बारें में जानकारी मिलती उससे पहले ही अकाउंट से 30 करोड़ रुपये निकल चुके थे.


पढ़ें- ट्विटर पर किया ऐसा मजाक तो बंद हो जाएगा आपका अकाउंट, जानिए कैसे
 

bags online shopping

पैसों से खरीदी महंगी चीजें
पैसे निकालने के बाद ली ने जूलरी, 100 से भी ज्यादा डिजाइनर हैंडबैग, कपड़े और भी कई सामान खरीदे. उनकी किस्मत अचानक पदल गई. 2015 में बैंक को इस गलती को पता चला. पुलिस ने 2016 को सिडनी एयरपोर्ट पर ली को गिरफ्तार करते हुए उन पर धोखे से वित्तिय लाभ उठाने का आरोप लगाया.
टिप्पणियां

पढ़ें- पिता की मौत के 5 साल बाद भी आ रहे हैं उनके बर्थडे गिफ्ट, पढ़ें हैरान करने वाली स्टोरी

वो उस वक्त मलेशिया जा रही थीं. लेकिन अब ली पर लगे सारे आरोपों से मुक्त कर दिया गया है. अभियोजन पक्ष ने आरोपों को वापस लेने का कोई कारण नहीं बताया. इसके बाद उनके वकील ह्यूगो एस्टन को काफी खुशी मिली है. क्योंकि अब उन्हें कोई पैसा लौटाने नहीं पड़ेंगे. बैंक की गलती की वजह से उन पर सारे चार्जिस हटा लिए गए और उन्हें मुक्त कर दिया गया.
 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान प्रत्येक संसदीय सीट से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों, LIVE अपडेट तथा चुनाव कार्यक्रम के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement