NDTV Khabar

अब आपका दोस्त कर सकता है Whatsapp पर आपकी जासूसी, पता चल जाएगा ये सब

चैटवाच व्हाट्सएप ऑनलाइन या ऑफलाइन स्टेटस फीचर का फायदा उठाता है, जिससे आपके मित्रों को आपकी उपलब्धता की जानकारी मिलती है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
अब आपका दोस्त कर सकता है Whatsapp पर आपकी जासूसी, पता चल जाएगा ये सब

अब व्हाट्सएप की जासूसी करने वाला एप 'चैटवाच'

खास बातें

  1. अब व्हाट्सएप की जासूसी करने वाला एप 'चैटवाच'
  2. जिससे आपके मित्रों को आपकी उपलब्धता की जानकारी मिलती है.
  3. प्रौद्योगिकी वेबसाइट 'लाइफहैकर' ने गुरुवार को बताया.
नई दिल्ली: प्रौद्योगिकी बाजार में 'चैटवाच' नामक एक नया एप्लीकेशन आया है, जो सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म व्हाट्सएप के स्टेटस फीचर का उपयोग कर उपयोगकर्ता को बताएगा कि उनके व्हाट्सएप से जुड़े लोगों ने कितनी बार व्हाट्सएप एप का उपयोग किया है और वे प्रतिदिन किस समय सोते हैं. इस एप की विलक्षण क्षमताएं इसे खतरनाक बना रही हैं.

WhatsApp से जल्द ही यूज़र क्यूआर कोड स्कैन करके भेज पाएंगे पैसे

चैटवाच व्हाट्सएप ऑनलाइन या ऑफलाइन स्टेटस फीचर का फायदा उठाता है, जिससे आपके मित्रों को आपकी उपलब्धता की जानकारी मिलती है. प्रौद्योगिकी वेबसाइट 'लाइफहैकर' ने गुरुवार को बताया, "एप इस स्टेटस की जानकारी का उपयोग कर आपको बताएगा कि आपके मित्र व्हाट्सएप पर कितनी बार ऑनलाइन आए हैं. यह आपके मित्रों के सोने और जागने के समय का अनुमान भी लगाएगा."

व्हाट्सऐप के सह-संस्थापक ने कहा, फेसबुक को 'डिलीट' कर दें
 
chatwatch

यह एप ऐसे समय में सामने आया है, जब गोपनीयता भंग करने के कारण एक अन्य सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म फेसबुक को लोग अपने फोन से हटा रहे हैं. फेसबुक, व्हाट्सएप की स्वामित्व वाली कंपनी है. लाइफ हैकर के अनुसार, "एप के निर्माताओं को उम्मीद है कि एप सहायता से इस पर भी ध्यान जाएगा कि फेसबुक हमारी जानकारियों पर नियंत्रण कैसे रखता है. इसके साथ-साथ अन्य कंपनियां हमारी जानकारियों का उपयोग और विश्लेषण कैसे करती हैं."

WhatsApp में आया नया फीचर, ग्रुप चैट और वीडियो कॉल करने वालों को आएगा पसंद
 
whatsapp

इसके अनुसार, "उम्मीद है कि व्हाट्सएप जल्द ही इसे ब्लॉक (प्रतिबंधित) कर देगा. इसलिए अगर आप अपने दोस्तों की जासूसी करना चाहते हैं और फेसबुक के गोपनीयता संबंधित मुद्दों का खुलासा करना चाहते हैं तो आप जल्द ही इसका उपयोग कर लें." एप को सबसे पहले आईओएस पर लाया गया, लेकिन बाद में इसे एप्पल स्टोर से ले लिया गया था. चैटवाच एंड्रोएड प्ले स्टोर पर उपलब्ध है और कहा जा रहा है कि इसके निर्माता इसके वेब आधारित संस्करण को विकसित करने का प्रयास भी कर रहे हैं.

टिप्पणियां
(इनपुट-आईएनएस)

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement