NDTV Khabar

चार साल की बच्ची ने बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड, झंडे देखकर बताए देश के नाम और साथ ही...

भारत की एक बच्ची ने वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाकर देश का नाम रौशन किया है. जिसको देखकर आप भी हैरान रह जाएंगे. भारत में चेन्नई की रहने वाली बच्ची ने एक अनोखा विश्व रिकॉर्ड बनाया है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
चार साल की बच्ची ने बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड, झंडे देखकर बताए देश के नाम और साथ ही...

चार साल की बच्ची ने बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड.

भारत की एक बच्ची ने वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाकर देश का नाम रौशन किया है. जिसको देखकर आप भी हैरान रह जाएंगे. भारत में चेन्नई की रहने वाली बच्ची ने एक अनोखा विश्व रिकॉर्ड बनाया है. बच्ची ने 49 देशों के झंडे को पहचाना और साथ ही इन देशों की राजधानी भी बताई. इतना करते ही बच्ची का नाम वर्ल्ड रिकॉर्ड में जुड़ चुका है. बच्ची का नाम वेयाशिनी है, जिन्होंने ये कारनामा किया. 

स्कूल में रोज पढ़ाई करने आती है लंगूर, टीचर बोले- 'किताबें पढ़ती है और बच्चों के साथ लंच करती है...'

वेयाशिनी ने 49 देश के नाम और राजधानी बताने में सिर्फ 84 सेकंड का वक्त लिया. 4 साल की बच्ची ने सभी एशियाई देशों के नाम और राजधानी बताई.

पिछला रिकॉर्ड भी 4 वर्षीय बच्ची को बताने वाले का था, लेकिन वेयाशिनी ने देश के नाम बताने के साथ-साथ राजधानी भी बताई और रिकॉर्ड दर्ज किया. 


थाने की पेटी में चिट्ठी डालकर भागी 15 साल की लड़की, लिखा था- '6 महीने से पिता कर रहा है रेप और...'

जिस वक्त वो देश के नाम और राजधानी बता रही थीं, उस वक्त ट्रम्प वर्ल्ड रिकॉर्ड के अधिकारी वहीं थे. जैसे ही वेयाशिनी ने रिकॉर्ड तोड़ा तो ट्रम्प वर्ल्ड रिकॉर्ड वालों ने उनको सर्टिफिकेट से सम्मानित किया. वेयाशिनी के रिश्तेदार इस सम्मान के बाद काफी खुश हैं. 

आनंद महिंद्रा ने धारा 370 खत्म होने के बाद लिखी ऐसी बात, बोले- 'यह पहले क्यों नहीं हुआ?'

देखें VIDEO:

टिप्पणियां



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement