भारत में ऐसा अस्पताल, जहां बेटी जन्मी, तो नहीं खर्च होगा 1 भी रुपया - IAS ने दिया ऐसा रिएक्शन

Chhattisgarh की राजधानी रायपुर (Raipur) के एक अस्पताल में अगर बेटी जन्मी तो अस्पताल परिवार से एक भी रुपये नहीं लेगा. श्री बालाजी सुपर स्पेशियलिटी अस्पताल (Shri Balaji Hospital) ने यह बड़ा फैसला लिया है.

भारत में ऐसा अस्पताल, जहां बेटी जन्मी, तो नहीं खर्च होगा 1 भी रुपया - IAS ने दिया ऐसा रिएक्शन

भारत के इस अस्पताल में जन्म हुई बेटी तो नहीं लगेंगे 1 भी रुपये, IAS ने दिया ऐसा रिएक्शन

छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) की राजधानी रायपुर (Raipur) के एक अस्पताल में अगर बेटी जन्मी तो अस्पताल परिवार से एक भी रुपये नहीं लेगा. श्री बालाजी सुपर स्पेशियलिटी अस्पताल (Shri Balaji Hospital) ने यह बड़ा फैसला लिया है. अगर प्रसव के दौरान बेटी हुई तो इलाज का एक रुपये भी शुल्क नहीं लगेगा. यह सुविधा 15 फरवरी से शुरू हो जाएगी. इसी दिन अस्पताल के 12 साल पूरे हो जाएंगे, जिसके चलते उन्होंने नई व्यवस्था लागू की. आईएएस ऑफिसर अवनीष शरण ने अस्पताल के इस कदम की तारीफ की है. 

आईएएस ऑफिसर अवनीष शरण ने ट्वीट करते हुए कैप्शन में लिखा, 'रायपुर के ‘बालाजी अस्पताल' में बेटी का जन्म होगा, तो अस्पताल में 1 रुपया भी नहीं लगेगा. अद्भुत कदम. अस्पताल से जुड़े सभी महानुभावों का शुक्रिया.'

स्वास्थ्य प्राथमिकता को ध्यान में रखते हुए और बेटी बचाओ बेटी बढ़ाओ के संकल्प को पूरा करने के उद्देश्य से नई व्यवस्था लागू की जा रही है. बता दें, ऑपरेशन या फिर नॉर्मल डिलिवरी में यदि बेटी हुई, तो किसी तरह का शुल्क नहीं लिया जाएगा. 

उन्होंने यह ट्वीट 8 फरवरी की रात को किया था, जिसके अब तक 10 हजार से ज्यादा लाइक्स हो चुके हैं. साथ ही करीब हजार रि-ट्वीट्स हो चुके हैं. लोगों ने भी इस कदम की तारीफ की है. कमेंट सेक्शन में लोगों ने ऐसे रिएक्शन्स दिए हैं...

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com