यह ख़बर 14 मार्च, 2013 को प्रकाशित हुई थी

चिदम्बरम ‘एमरजेंसी रिजर्व’ में : लालू

खास बातें

  • वित्तमंत्री पी चिदम्बरम को जरूरत पड़ने पर प्रधानमंत्री बनाए जाने की संभावना को लेकर मीडिया में आ रही खबरों पर चुटकी लेते हुए राजद नेता लालू प्रसाद ने गुरुवार को कहा कि चिदम्बरम ‘एमरजेंसी रिजर्व’ में हैं।
नई दिल्ली:

वित्तमंत्री पी चिदम्बरम को जरूरत पड़ने पर प्रधानमंत्री बनाए जाने की संभावना को लेकर मीडिया में आ रही खबरों पर चुटकी लेते हुए राजद नेता लालू प्रसाद ने गुरुवार को कहा कि चिदम्बरम ‘एमरजेंसी रिजर्व’ में हैं।

लालू ने लोकसभा में वर्ष 2013-14 के आम बजट पर चर्चा में हिस्सा लेते हुए कहा कि संप्रग सरकार के वित्तमंत्री बहुत काबिल रहे हैं। उन्होंने कहा कि एक वित्तमंत्री मनमोहन सिंह थे जो आज प्रधानमंत्री हैं। एक वित्तमंत्री प्रणब मुखर्जी थे जिन्हें देश का राष्ट्रपति बनाया गया है।

चिदम्बरम को जरूरत पड़ने की सूरत में प्रधानमंत्री बनाए जाने की संभावना को लेकर आ रही रिपोटरे की पृष्ठभूमि में उन्होंने चुटकी लेते हुए कहा, ‘‘एक वित्तमंत्री चिदम्बरम हैं जो एमरजेंसी रिजर्व में हैं।’’ उनकी इस बात पर चिदम्बरम भी मंद-मंद मुस्कुराते देखे गए।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

लालू ने विपक्षी भाजपा से मुखातिब होते हुए कहा कि एक राजग सरकार के वित्तमंत्री थे जसवंत सिंह, जिन्हें भाजपा ने पार्टी से ही निकाल दिया। दूसरे राजग के वित्तमंत्री थे यशवंत सिन्हा। उन पर भी तलवार लटक रही है।