NDTV Khabar

आखिर 2 साल के बच्चे ने ऐसा क्या कर दिया कि 47 साल के लिए iPhone हो गया लॉक

चीन के शंघाई में 2 साल के बच्चे ने अपनी मां के आईफोन में इतनी बार गलत पासवर्ड डाला कि उसका फोन करीब 47 साल के लिए लॉक हो गया है. यह जानकारी चीनी मीडिया ने दी है. 

261 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
आखिर 2 साल के बच्चे ने ऐसा क्या कर दिया कि 47 साल के लिए iPhone हो गया लॉक

प्रतीकात्मक तस्वीर

बीजिंग: अगर आप भी अपने बच्चों को गेम खेलने के लिए अपना कीमती मोबाइल देते हैं तो इस खबर को पढ़ने के बाद हो सकता है कि आप ऐसा करना बंद कर दें. दरअसल, चीन के शंघाई में 2 साल के बच्चे ने अपनी मां के आईफोन में इतनी बार गलत पासवर्ड डाला कि उसका फोन करीब 47 साल के लिए लॉक हो गया है. यह जानकारी चीनी मीडिया ने दी है. 

लू नाम की महिला ने कहा कि 'एक दिन जब  मैं अपने घर वापस आई तो देखा कि बच्चे ने फोन में इतनी बार गलत पासवर्ड डाला था कि वह ढाई करोड़ मिनट्स यानी करीब 47 साल के लिए लॉक हो चुका था. 

Kankanews.com की रिपोर्ट के मुताबिक जितनी बार गलत पासवर्ड डाला गया, फोन वैसे ही समय बढ़ाता गया और अंतत: गलत पासवर्ड इतना अधिक बार डाला गया कि वह करीब 47 साल के लिए लॉक ही हो गया.  

VIDEO: भारत के इन लड़कों ने अमेरिका में किया ऐसा डांस, विदेशी नाचने पर हो गए मजबूर

जब लू शंघाई के एप्पल स्टोर गईं तो उन्हें टेक्निशियन ने बताया कि उनके फोन को लॉक को अनलॉक करने के दो तरीके हैं. या तो दोबारा से पासकोर्ड के लिए सालों इंतजार किया जाए या फिर फोन को पूरी तरह से फॉर्मेट कर दिया जाए. यानी फाइल को रिइंस्टॉल किया जाए. 

टेक्निशियन ने आगे बताया कि इस महिला के केस में फोन को ठीक करने का एकमात्र उपाय है कि बिना कोई इंतजार किये फोन के सारे डाटा को खत्म कर दिया जाए और फैक्टरी रिसेट किया जाए. हालांकि, इससे उनके फोन में मौजूद सारे डेटा खत्म हो जाएंगे. 

हालांकि, यह पहली घटना नहीं है. इससे पहले भी ऐसी कई घटनाएं सामने आ चुकी हैं, जिसमें ठीक इसी तरीके से फोन 80 साल के लिए लॉक हो गया हो. बताया जा रहा है कि यह घटना जनवरी की है जब फोन बच्चे को एजुकेशनल वीडियो देखने के लिए दिये गया था. 

टोल बूथ में रुकने के लिए मारा ब्रेक लेकिन हो गया ब्रेक फेल, देखें हादसे का LIVE VIDEO

टिप्पणियां
लू के मुताबिक, उन्होंने करीब दो महीने तक इस समस्या से निजात पाने का इंतजार किया. मगर अब वह 47 साल तक इंतजार नहीं कर सकती. तो इसलिए अगर आप भी अपने महंगे मोबाइल बच्चों को खेलने के लिए दे रहे हैं तो आगे से सावधान रहियेगा. 

VIDEO : कुत्ते को घुमाने को लेकर दिल्ली के सफदरजंग इलाके में चली गोली


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement