यह ख़बर 15 जुलाई, 2012 को प्रकाशित हुई थी

बिहार में महिला ने 62 रुपये में बच्चा बेचा, जांच शुरू

खास बातें

  • बिहार में एक गरीब महिला द्वारा सिर्फ 62 रुपये में अपना बच्चा एक नेपाली दम्पत्ति को बेच देने का मामला प्रकाश में आया है, जिसकी पुलिस ने जांच शुरू कर दी है।
पटना:

बिहार में एक गरीब महिला द्वारा सिर्फ 62 रुपये में अपना बच्चा एक नेपाली दम्पत्ति को बेच देने का मामला प्रकाश में आया है, जिसकी पुलिस ने जांच शुरू कर दी है।

अररिया के पुलिस अधीक्षक शिवदीप डब्ल्यू लांडे ने कहा, "मुझे सूचना मिली कि एक गरीब महिला ने अपना बच्चा नेपाली दम्पत्ति को बेच दिया। पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है।"

आरोप है कि करीब 35 साल की एक महिला शन्नु खातून ने फारबिसगंज रेलवे स्टेशन पर अपने बेटे को एक नेपाली दम्पत्ति को बेच दिया।

खातून ने अपने बच्चों के साथ कुछ दिनों पहले ही गांव छोड़ दिया था और वह रेलवे स्टेशन पर रह रही थी। उसने बच्चा बेचने की बात से इनकार किया, लेकिन बच्चे को नेपाली दम्पत्ति को देने की बात स्वीकार की, पर इसकी वजह बच्चे का भविष्य बताया। लेकिन उसकी आठ साल की बड़ी बेटी सबीना ने स्थानीय लोगों को बताया कि मां ने छोटे भाई को केवल 100 नेपाली रुपये (62 भारतीय रुपये) में नेपाली दम्पत्ति को बेच दिया।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

वहीं, रेलवे आरक्षी बल के सैय्यद अहसान अली ने कहा कि खातून ने अपना बच्चा नेपाली दम्पत्ति को गोद दे दिया। खातून ने हमसे कहा कि इसके लिए उसने कोई पैसे नहीं लिए हैं।