NDTV Khabar

Pooh का चेहरा लगा राष्ट्रपति जैसा तो China ने बैन कर दी फिल्म, दिया ये झटका

China ने Winnie the Pooh film पर बैन लगा दिया है. चीन में यह फिल्म रिलीज नहीं होगी. पीछे की वजह जानकर आपको भी हैरानी होगी.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
Pooh का चेहरा लगा राष्ट्रपति जैसा तो China ने बैन कर दी फिल्म, दिया ये झटका

Pooh का चेहरा लगा राष्ट्रपति जैसा तो China ने बैन कर दी फिल्म.

China ने Winnie the Pooh film पर बैन लगा दिया है. चीन में यह फिल्म रिलीज नहीं होगी. पीछे की वजह जानकर आपको भी हैरानी होगी. bbc की खबर के मुताबिक, फिल्म के कैरेक्टर Pooh का चेहरा चीन के राष्ट्रपति शी चिनफिंग (Xi Jinping) के चेहरे जैसा लगा तो उन्होंने फिल्म पर रोक लगा दी. किसी को यकीन नहीं था कि दुनिया का दूसरा सबसे बड़ा फिल्म मार्केट चीन फिल्म को इस बात के लिए बैन कर देगा. हालांकि चीन ने बैन के पीछे की वजह नहीं बताई है. लेकिन सूत्रों की मानें तो फिल्म को इसलिए ही बैन किया गया है. चीन में बैन होने से फिल्म को काफी नुकसान हुआ है. चीन को दूसरा सबसे बड़ा मार्केट माना जाता है. ऐसे में फिल्म को काफी नुकसान हुआ है. 

शख्स ने कार के अंदर से फेंका कचरा, महिला ने कुछ इस तरह चखाया मजा, देखें VIDEO

2013 में चीन के राष्ट्रपति शी चिनफिंग की एक तस्वीर वायरल हुई थी. जिसमें उनको Pooh से मिलता-जुलता दिखाया था. 2013 में जी चिनफिंग बराक ओबामा के साथ गार्डन में टहल रहे थे. उस तस्वीर को Pooh की तस्वीर के साथ शेयर किया गया. 2014 में जब वो जापान के प्रधानमंत्री शिंजो आबे से मिले, तब भी उनको Pooh की तस्वीर से जोड़ा गया. राष्ट्रपति के मीम्स बनने के बाद चीन ने Pooh की तस्वीर, GIF और मेंशंस को ब्लॉक कर दिया. 

पुलिस पकड़ रही थी शराब पीकर गाड़ी चलाने वालों को, शख्स बचने के लिए कूद गया पुल से, देखें VIDEO
 
बता दें, क्रिस्टॉफर रॉबिन की फिल्म New Winnie The Pooh डिज्नी ने बनाई है. चीन ने डिज्नी की दूसरी फिल्म को बैन किया है. इससे पहले उन्होंने बिना कोई कारण बताए A Wrinkle in Time पर रोक लगा दी थी. 

टिप्पणियां
देखें फिल्म का ट्रेलर...

 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement