NDTV Khabar

iPhone खरीदने के लिए शख्स ने बेच दी अपनी किडनी, फिर हुआ हैरान करने वाला हादसा

चीन के एक शख्स ने अपनी किडनी बेचकर आईफोन लेने का फैसला लिया और एक किडनी बेच दी.17 वर्षीय जआओ वांग ने आईफोन-4 लेने के प्रेशर में किडनी बेचती. खरीदना इसलिए था ताकि वो स्कूल में कूल लगे. 

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
iPhone खरीदने के लिए शख्स ने बेच दी अपनी किडनी, फिर हुआ हैरान करने वाला हादसा

iPhone खरीदने के लिए शख्स ने बेच भी अपनी किडनी.

iPhone के मोबाइल काफी महंगे आते हैं. जब भी नया फोन लॉन्च होता है तो सोशल मीडिया पर जोक्स बनते हैं और कहा जाता है कि आईफोन इतने महंगे होते हैं कि किडनी बेचना पड़ जाए. चीन के एक शख्स ने इस बात को सीरियसली ले लिया. उसने अपनी किडनी बेचकर आईफोन लेने का फैसला लिया और एक किडनी बेच दी. आईफोन 4 आने के बाद ये फोन स्टेटस सिम्बल बन चुका था. आईफोन ने हर साल नए फोन लॉन्च किए और फोन के दाम बढ़ते गए. 17 वर्षीय जआओ वांग ने आईफोन-4 लेने के प्रेशर में किडनी बेचती. खरीदना इसलिए था ताकि वो स्कूल में कूल लगे. 

Ind vs Aus: सिडनी टेस्ट से पहले टीम इंडिया को मिली 'कड़कनाथ मुर्गा' खाने की सलाह, फायदे भी गिनाए

iphone 4s

ऐसा उसने इसलिए कहा क्योंकि उससे किसी ने कह दिया था कि एक किडनी पर रहा जा सकता है. iDrops News को उसने कहा- 'एक किडनी मेरे लिए बहुत है. मुझे दूसरी किडनी की क्या जरूरत.' अब वांग 24 साल का हो चुका है और हिलने में भी उसे परेशानी होती है.


महाराष्ट्र के CM देवेंद्र फडणवीस की पत्नी ने बेटी के साथ किया दीपिका के गाने पर डांस, वायरल हुआ VIDEO

अब वो पूरी तरह से बेड पर है और डायलिसिस पर जिंदगी बिता रहा है. उसको अस्पताल ने किडनी के 22 हजार युआन (2.24 लाख) दिए थे. अस्पताल ने वांग से कहा था कि कुछ हफ्तों में उसकी नॉर्मल लाइफ हो जाएगी. लेकिन ऐसा नहीं हुआ और ये कदम उसके लिए भारी पड़ गया. 

विराट कोहली ने ऑस्ट्रेलिया में की पाकिस्तानी गेंदबाजों की धुनाई, आगे बढ़कर लगाए ऐसे शॉट्स, देखें VIDEO

किडनी निकलवाने के कुछ दिन बाद ही उसको इंफेक्शन हो गया था. बाद में पता चला कि उसकी साफ तरह से सर्जरी नहीं हुई थी जिससे रिएक्शन हुआ. यही नहीं, सर्जरी की बात का पता उसके माता-पिता को नहीं पता था. उनको तब पता चला जब वांग को इंफेक्शन हुआ.

टिप्पणियां

क्लीन शेव कराकर पहुंचे पिता तो बेटी ने देखकर किया ऐसा, Video देख आ जाएगी हंसी

रिपोर्ट्स के मुताबिक, सालों बाद ये इंफेक्शन दूसरी किडनी में भी पहुंच गया और वो भी बुरी तरह डैमेज हो गई. जिसके बाद उसे बड़े अस्पताल में ले जाया गया लेकिन सब बेकार था. जिसके बाद यांग के डायलिसिस के लिए परिवार ने पैसे इकट्ठे किए. बाद में वांग को इंसाफ मिला. जिसने किडनी निकाली थी उस अस्पताल ने ट्रीटमेंट के लिए बड़ा अमाउंट दिया. 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान प्रत्येक संसदीय सीट से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों (Election News in Hindi), LIVE अपडेट तथा इलेक्शन रिजल्ट (Election Results) के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement