शख्स की आंखों में हुआ दर्द, तो पहुंचा अस्पताल, डॉक्टर को अंदर दिखे 20 जिंदा कीड़े और फिर...

चीन (China) के एक डॉक्टर ने आदमी की आंख से 20 जीवित कीड़े (Doctor Removes 20 Live Worms From Man's Eye) निकाले. 60 वर्षीय मरीज की पहचान उसके उपनाम वान से हुई.

शख्स की आंखों में हुआ दर्द, तो पहुंचा अस्पताल, डॉक्टर को अंदर दिखे 20 जिंदा कीड़े और फिर...

शख्स के आंखों में हुआ इतनी तेज दर्द, डॉक्टर को अंदर दिखे 20 जिंदा कीड़े, देखकर उड़े होश

चीन (China) के एक डॉक्टर ने आदमी की आंख से 20 जीवित कीड़े (Doctor Removes 20 Live Worms From Man's Eye) निकाले. डेली स्टार की रिपोर्ट के अनुसार, 60 वर्षीय मरीज की पहचान उसके उपनाम वान से हुई. उनकी आंखों में जब पहली बार परेशानी हुई, तो उनको लगा कि यह थकान की वजह से हो रहा होगा और फिर उस पर विचार नहीं किया. लेकिन दिन-ब-दिन उनकी आंखों में दर्द बढ़ता गया. जब उनकी आंखें बहुत दर्द होने लगीं, तो वो सुज़ो शहर में एक अस्पताल में भर्ती हो गए.

खलीज टाइम्स के अनुसार, सुज़ो अस्पताल के डॉक्टरों ने एक संपूर्ण चिकित्सीय परीक्षण किया और उसकी दाहिनी पलक के नीचे कम से कम 20 जीवित कीड़े पाए गए. डॉक्टर शी टिंग ने कीड़े को हटाने के लिए एक चिकित्सा प्रक्रिया का पालन किया. उन्होंने कीड़े को नेमाटोड के रूप में पहचाना और उनमें से कम से कम 20 कीड़ों को हटा दिया.

Newsbeep

डॉक्टर शी टिंग के अनुसार, नेमाटोड एक आम परजीवी है, यह बीमारी कुत्ते और बिल्लियों में पाई जाती है. उन्हें लार्वा से कीड़े में विकसित होने में 15 से 20 दिन लगते हैं. यह स्पष्ट नहीं हो पाया है कि वान की पलक के नीचे कीड़े कैसे पहुंचे. उन्होंने अस्पताल में चिकित्सा कर्मचारियों से कहा कि उनके पास कोई पालतू जानवर नहीं है, और उन्होंने यह अनुमान लगाया कि बाहर काम करने से उनको ऐसा हो सकता है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


2018 में, अमेरिका में एक महिला अपने चेहरे पर धब्बा को देखकर हैरान रह गई - और पता चला कि यह वास्तव में उनकी त्वचा के नीचे रहने वाला एक परजीवी कीड़ा था.