परिवार के 11 लोगों ने एक-दूसरे से की 23 बार शादी, फिर ले लिया सभी ने तलाक, जानिए क्यों

चीन की सरकारी योजना पाने के लिए एक परिवार ने ऐसा कदम उठाया, जिसको सुनकर आप भी हैरान रह जाएंगे. चीन के एक ही परिवार के 11 लोगों ने 2 हफ्ते में आपस में 23 बार शादी की और फिर तलाक ले दिया.

परिवार के 11 लोगों ने एक-दूसरे से की 23 बार शादी, फिर ले लिया सभी ने तलाक, जानिए क्यों

परिवार के 11 लोगों ने एक-दूसरे से की 23 बार शादी, फिर लिया तलाक.

चीन की सरकारी योजना पाने के लिए एक परिवार ने ऐसा कदम उठाया, जिसको सुनकर आप भी हैरान रह जाएंगे. चीन के एक ही परिवार के 11 लोगों ने 2 हफ्ते में आपस में 23 बार शादी की और फिर तलाक ले दिया. CNN की खबर के मुताबिक, यह घोटाला तब शुरू हुआ जब पैन नाम के एक व्यक्ति को झेजियांग प्रांत के लिशुई शहर के एक छोटे से गांव में शहरी नवीनीकरण मुआवजा योजना के बारे में पता चला.

चीन ने इस मामले में किया बड़ा कारनामा, बनाया दुनिया का सबसे बड़ा टर्मिनल और...देखे Photos

People's Daily की रिपोर्ट के मुताबिक, स्थानीय निवासियों को कम से कम 40 वर्ग मीटर (430 वर्ग फीट) वाले मामूली अपार्टमेंट की पेशकश की जा रही थी, भले ही उनके पास संपत्ति न हो. पैन ने इस सरकारी योजना का फायदा उठाने के लिए अपनी पूर्व पत्नी से शादी की.  6 दिन बाद ही पैन को जमीन मिल गई और उन्होंने अपनी पूर्व पत्नी को फिर तलाक दे दिया. परिवार के अन्य सदस्य जल्द ही कथित घोटाले में शामिल हो गए.

विदेश मंत्री जयशंकर बोले- पाकिस्तान से नहीं लेकिन ‘टेररिस्तान' से बात करने में समस्या है

पैन ने जमीन के लालच में अपनी बहन, साली से भी शादी रचाई. उसी दौरान पैन के पिता ने भी अपने कुछ रिश्तेदारों से शादी कर ली. उस शादी में उनकी मां भी शामिल थीं. एक-दूसरे से शादी करने के बाद उन्होंने गांव के निवासियों के रूप में पंजीकरण किया और तलाक ले लिया.

आतंक के खिलाफ भाषण में PM मोदी ने कर ही दिया पाकिस्तान को चीन से मिलने वाली मदद का ढका-छिपा ज़िक्र

रिपोर्ट के मुताबिक, पैन ने एक हफ्ते में तीन बार शादी पंजीकृत कराई थी. सरकारी अधिकारियों को पैन की धोखाधड़ी के बारे में भनक लग गई. उन्होंने देखा कि 11 लोगों का पता एक ही घर का है. घोटाले का खुलासा होने के बाद सभी को गिरफ्तार कर लिया गया. People's Daily के मुताबिक, चार लोगों को हिरासत में लिया गया है, जबकि अन्य को जमानत पर रिहा कर दिया गया है. अधिकारी घटना की जांच कर रहे हैं.

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com