NDTV Khabar

एक्टर्स के कानों को धुंधला दिखला रही है चीनी मीडिया, जानें आखिर क्या है वजह

पिछले कुछ दिनों से चीन के सोशल मीडिया प्लैटफॉर्म वीबो (Weibo) पर #MaleTVStarsCantWearEarrings (पुरुष टीवी स्टार्स इयरिंग नहीं पहन सकते) हैशटैश ट्रेंड कर रहा है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
एक्टर्स के कानों को धुंधला दिखला रही है चीनी मीडिया, जानें आखिर क्या है वजह

iQiyi shows पर टीवी एक्टर के कानों को दिखलाया गया धुंधला

नई दिल्ली:

पिछले कुछ दिनों से चीन के सोशल मीडिया प्लैटफॉर्म वीबो (Weibo) पर #MaleTVStarsCantWearEarrings (पुरुष टीवी स्टार्स इयरिंग नहीं पहन सकते) हैशटैश ट्रेंड कर रहा है. यह हैशटैग मशहूर चीनी वीडियो स्ट्रीमिंग प्लैटफॉर्म की वजह से शुरू हुआ, जिसमें उन्होंने टीवी के पुरुष एक्टर; जिन्होंने कान में झुमका पहन रखा है उसे धुंधला किया था. बीबीसी रिपोर्ट्स के मुताबिक  Weibo पर 88,000 से अधिक बार हैशटैग का उपयोग करके यूजर्स ने इस सेंसरशिप के खिलाफ गुस्सा जाहिर किया. नेटफ्लिक्स जैसे ऑनलाइन स्ट्रीमिंग सर्विस iQiyi में एक प्रोग्राम के दौरान एक्टर के कानों में पहने हुए इयरिंग को धुंधला दिखलाया गया था, जिसका स्क्रीनशॉट चीनी सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है.

कंगना रनौत ने करणी सेना को 'मणिकर्णिका' पर खुलेआम किया चैलेंज, बोलीं- मैं भी राजपूत हूं, बर्बाद कर दूंगी...


सोशल मीडिया पर यह सवाल जवाब हो रहे हैं कि कानों में पहने हुए इयरिंग को धुंधला करके दिखलाना कहां तक जायज है. चीन में सभी टीवी ब्रॉडकास्ट राज्य स्वामित्व वाले हैं और सेंसरशिप के अधीन हैं. टीवी पर टैटू, हिप-हॉप कल्चर और एलजीबीटी सिंबल को सेंसर करके रखा गया है.

 

to72p9lo

सोशल मीडिया प्लैटफॉर्म वीबो पर एक यूजर्स ने लिखा, 'यह एक लैंगिक भेदभाव है.' तो वहीं एक अन्य यूजर ने लिखा, 'मैं बहुत बहुत गुस्सा हूं. यह बुरी तरह भेदभाव है. क्या हम बराबर नहीं हैं?' Weibo पर एक और यूजर ने इस बारे में लिखा, 'मुझे उम्मीद है कि हम और अधिक प्रगतिशील, सहिष्णु और विविध बनेंगे.'

सलमान खान ने जिम में की हैरान कर देने वाली कसरत, बोले- 'रोज करते हो तो करो, मगर...'- देखें Video

टिप्पणियां

जहां एक ओर कई लोग टीवी स्टार्स के कानों के इयरिंग धुंधला करने पर आपत्ति जता रहे हैं तो वहीं कुछ लोग इसका सोशल मीडिया पर सपोर्ट भी करते हुए नजर आए. एक यूजर ने इस स्क्रीनशॉट के वायरल होने पर 'जनाना' लिखा.

एक लोकल रिपोर्ट के अनुसार एक जर्नलिस्ट ने 'स्टेट एडमिनिस्ट्रेशन ऑफ रेडियो एंड टेलीविजन' (SARFT) से पता लगाया कि ऐसा कोई स्पष्ट प्रावधान नहीं है कि पुरुष आर्टिस्ट टीवी शो पर इयरिंग नहीं पहन सकते. जब इस जर्नलिस्ट से फिर से बात करने की कोशिश की गई तो दोबारा बात नहीं हो सकी.



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement