NDTV Khabar

प्लेन में बैठने से पहले शख्स ने इंजन के अंदर कर दिया ऐसा काम, मच गया बवाल

17 फरवरी को चाइना के अंजिकिंग तियानझुशन एयरपोर्ट (Anqing Tianzhushan Airport) पर हुआ. जिस एयरलाइन के साथ ये हादसा हुआ उसका नाम भी इत्तेफाक से लकी एयर (Lucky Air) ही था.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
प्लेन में बैठने से पहले शख्स ने इंजन के अंदर कर दिया ऐसा काम, मच गया बवाल
चीन:

एक बेहद ही प्रसिद्ध चाइनीज़ परंपरा के अनुसार सिक्के को उछालने से गुड लक आता है. लेकिन इस चीनी आदमी के लिए सिक्के को उछालना काफी भारी पड़ गया. इस आदमी को सिक्का उछालने से कुछ फायदा नहीं बल्कि 20 हज़ार डॉलर (लगभग 14 लाख, 20 हज़ार 400 रुपये) का नुकसान करवा दिया. जी हां, प्लेन में बैठे इस चाइनीज़ पैसेंजर ने ऐसा सिक्का उछाला जो सीधा प्लेन के इंजन में जा घुसा. इस वजह से फ्लाइट रद्द करनी पड़ी, जिससे एयरलाइन को करीब 20 हज़ार डॉलर का भारी-भरकम नुकसान हुआ. 

साउथ चाइना मॉर्निंग पोस्ट की रिपोर्ट के मुताबिक ये वाकया 17 फरवरी को चाइना के अंजिकिंग तियानझुशन एयरपोर्ट (Anqing Tianzhushan Airport) पर हुआ. जिस एयरलाइन के साथ ये हादसा हुआ उसका नाम भी इत्तेफाक से लकी एयर (Lucky Air) ही था.

नहीं मिली एम्बुलेंस तो घायल को कंधे पर लादकर 1.5 किलोमीटर दौड़ा सिपाही, वायरल हुआ VIDEO


Lucky Air flight 8L9960 एयरलाइन में खराबी आने के बाद सिक्योरिटी वर्कर्स जांच-पड़ताल करने लगे. तब जाकर पता चला कि इस प्लेन के बाएं तरफ मौजूद इंजन में दो सिक्के अटके हुए हैं. इसके बाद सिक्के फेंकने वाले शख्स का पता लगया गया. जांच में पता चला कि प्लेन में बैठे 28 साल एक शख्स ने सफल यात्रा के लिए प्लेन के इंजन में दो सिक्के फेंके थे.  

सिक्कों को निकाला गया और इस वजह से फ्लाइट भी कैंसल हुई. प्लेन में बैठे 162 यात्रियों को दूसरी फ्लाइट मुहैया कराई गई. इससे ना सिर्फ एयरलाइन को लाखों का नुकसान हुआ बल्कि इस शख्स पर भी कानूनी कार्यवाई भी की गई.इससे लाखों का घाटा हुआ और फ्लाइट के इंजन में भी काफी नुकसान पहुंचा.  

हाईकोर्ट ने Bail देने के लिए रखी शर्त, कहा - पुलवामा शहीदों के परिवारों को दो 1 लाख रुपये

चाइना में इस तरह का यह पहला मामला नही है. जहां गुड लक के लिए एयरप्लेन के इंजन में ही सिक्के फेंके गए. इससे पहले भी साल 2017 में एक 80 साल के यात्री ने शंघाई से फ्लाइट को रुकवाने के लिए प्लेन के इंजन में 9 सिक्के फेंके थे. ठीक इसी साल, 76 साल महिला ने भी लकी एयर फ्लाइट के इंजन में सिक्के फेंके थे. 

टिप्पणियां

VIDEO: जेट एयरवेज़ की फ्लाइट में अचानक यात्रियों के कान-नाक से बहने लगा खून



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement