NDTV Khabar

Christchurch Shooting: गोलियों की तड़तड़ाहट सुन सदमे में आया ये बांग्लादेशी खिलाड़ी, बोला- अल्लाह ने हमें बचा लिया

न्यूजीलैंड (New Zealand) में क्राइस्टचर्च (Christchurch) की दो मस्जिदों (Christchurch Mosque Shooting) में शुक्रवार को हुए हमलों में 40 लोगों की मौत हो गई. बांग्लादेश क्रिकेट टीम भी वहीं मौजूद थी. जो काफी सदमे में है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
Christchurch Shooting: गोलियों की तड़तड़ाहट सुन सदमे में आया ये बांग्लादेशी खिलाड़ी, बोला- अल्लाह ने हमें बचा लिया

Christchurch Shooting: सदमे में आया ये बांग्लादेशी खिलाड़ी.

न्यूजीलैंड (New Zealand) में क्राइस्टचर्च (Christchurch) की दो मस्जिदों (Christchurch Mosque Shooting) में शुक्रवार को हुए हमलों में 40 लोगों की मौत हो गई और 20 से अधिक लोग गंभीर रूप से घायल हो गए. न्यूजीलैंड की प्रधानमंत्री जैसिंडा अर्डर्न ने कहा, 'यह स्पष्ट है कि इसे अब केवल आतंकवादी (Christchurch Terror Attack) हमला ही करार दिया जा सकता है. हम जितना जानते हैं, ऐसा लगता है कि यह पूर्व नियोजित था.' प्रधानमंत्री जेसिंडा एर्डर्न ने न्यू प्लाईमाउथ में मीडिया को संबोधित करते हुए क्राइस्टचर्च की घटना को न्यूजीलैंड के इतिहास की सबसे खराब घटना बताया है. दूसरी तरफ, पुलिस ने इस घटना के बाद 4 लोगों को हिरासत में लिया है. बांग्लादेश क्रिकेट टीम भी क्राइस्टचर्च (Christchurch) शहर में है. घटना के दौरान वहां बांग्लादेश क्रिकेट टीम (Bangladesh Cricket Team) के खिलाड़ी भी मौजूद थे.

Christchurch Mosque Shooting: बांग्लादेशी खिलाड़ी ने सुनाई हमले की आपबीती, बोले- हमलावर गोलीबारी कर रहे थे और...


 

 

बांग्लादेश क्रिकेट टीम के खिलाड़ी तमीम इकबाल (Tamim Iqbal) ने ट्वीट कर कहा, ''गोलीबारी में पूरी टीम बाल-बाल बच गई. बेहद डरावना अनुभव था''. बताया जा रहा है कि घटना के बाद बांग्लादेश के खिलाड़ी किसी तरह मस्जिद से सुरक्षित निकलने में सफल रहे. आपको बता दें कि बांग्लादेश की टीम को कल क्राइस्टचर्च में ही टेस्ट मैच खेलना था. जिसे हमले के बाद रद्द कर दिया गया है. बांग्लादेश के विकेटकीपर मुशफिकुर रहीम (Mushfiqur Rahim) भी सदमे में हैं. उन्होंने ट्वीट कर लिखा- 'क्राइस्टचर्च की मस्जिद की शूटिंग के दौरान अल्लाह ने हमें बचा लिया. हम बहुत खुशनसीब हैं. जिंदगी में आगे कभी ऐसी चीजें देखने को न मिले. हमारे लिए प्रार्थना करें.'

न्यूजीलैंड की मस्जिद में हुई गोलीबारी से दहली बांग्लादेश की टीम, जान बचाने के लिए ऐसे भागते नजर आए खिलाड़ी, देखें VIDEO

 

 

बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड (Bangladesh Cricket Board) के प्रवक्ता जलाल यूनुस ने बताया कि पूरी टीम को बस में बिठाकर मस्जिद लाया गया था और जब गोलीबारी हुई, तब टीम मस्जिद में प्रवेश करने ही वाली थी. उन्होंने एएफपी से कहा, 'वे सुरक्षित हैं, लेकिन वे सदमे में हैं. हमने टीम से होटल में रहने को कहा है.' 

टिप्पणियां

न्यूजीलैंड की मस्जिद में हुए आतंकी हमले में 40 लोगों की मौत, हमलावर ऑस्ट्रेलिया का नागरिक

पुलिस कमिश्नर माइक बुश के मुताबिक शहर के सभी स्कूलों को बंद करवा दिया गया है. पुलिस ने क्राइस्टचर्च इलाके में सभी को भीड़भाड़ वाले इलाके से बचने की सलाह दी है. साथ ही किसी भी तरह की संदिग्ध गतिविधि के बारे में तुरंत सूचित करने को कहा है. घटना के एक चश्मदीद ने रेडियो न्यूजीलैंड को बताया कि, ''उसने गोलियों की आवाज सुनी और चार लोगों को जमीन पर पड़े देखा. चारों तरफ खून बिखरा हुआ था''.  


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान प्रत्येक संसदीय सीट से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों (Election News in Hindi), LIVE अपडेट तथा इलेक्शन रिजल्ट (Election Results) के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement