बर्फ की चादर से ढकी मनाली की सड़कें, तो गुलमर्ग में चली बर्फीली हवाएं, लोगों ने शेयर किए खूबसूरत नज़ारे, देखें PHOTOS

Christmas Tourist Places: हिमाचल के शिमला और मनाली से लेकर जम्मू-कश्मीर के गुलमर्ग और डल झील तक, के ताज़ातरीन नज़ारे यहां वीडियो और तस्वीरें में देख सकते हैं. 

बर्फ की चादर से ढकी मनाली की सड़कें, तो गुलमर्ग में चली बर्फीली हवाएं, लोगों ने शेयर किए खूबसूरत नज़ारे, देखें PHOTOS

मनाली से गुलमर्ग तक की बर्फिले मौसम का करें दीदार, इन ताज़ातरीन Video और Photos के साथ

नई दिल्ली:

क्रिसमस (Christmas) और नए साल (Happy New year 2019) का मौका है. ऐसे में हर कोई इन छुट्टियों के दौरान बाहर घूमने का प्लैन कर रहे हैं या फिर कई लोग बर्फ के खूबसूरत नज़ारों का आनंद लेने पहुंच चुके हैं. हिमाचल के शिमला और मनाली से लेकर जम्मू-कश्मीर के गुलमर्ग और डल झील तक, के ताज़ातरीन नज़ारे यहां वीडियो और तस्वीरें में देख सकते हैं. 

जी हां, नए साल का जश्न मनाने के लिए लोग अभी से इन टूरिस्ट प्लेसेस पर पहुंच चुके हैं. इस ठंडे मौसम में बर्फिली जगहों पर घूमने का अपना अलग की आनंद है. 

Sara Ali Khan ने रणवीर सिंह को मारी सीटी और गाया 'Aankh Marey...', Video ने मचाया धमाल

नीचे दी गई वीडियोज़ में आप देख सकते हैं कि इस वक्त उत्तरी भारत की इन ठंडी जगहों पर क्या नज़ारा है. साथ में दी गई तस्वीरों को भी आप नए साल का सेलिब्रेशिन वहां मनाने से खुद को रोक नहीं पाएंगे. 

Google ने Christmas पर बनाया Doodle, 25 December पर Happy Holidays लिख यूं किया Wish

बता दें, हिमाचल प्रदेश में क्रिसमस पर शीत लहर का प्रकोप और बढ़ने से केलांग में तापमान शून्य से नीचे 9.4 डिग्री सेल्सियस पर पहुंच गया. वहीं, मशहूर पर्यटक स्थल मनाली में तापमान शून्य से नीचे 3.2 डिग्री सेल्सियस रहा. शिमला के मौसम विज्ञान विभाग के निदेशक मनमोहन सिंह ने कहा कि कल्पा, सोलन, भुंतर, सुंदरनगर और सोबघ में भी तापमान शून्य से नीचे रहा. जनजातीय लाहौल और स्पीति जिले का प्रशासनिक केंद्र केलांग राज्य का सबसे ठंडा स्थान रहा.

सिंह ने बताया कि कल्पा में तापमान शून्य से नीचे 4.6 डिग्री सेल्सियस, सोबघ में शून्य से नीचे 1.7 डिग्री सेल्सियस, भुंतर में शून्य से नीचे एक डिग्री सेल्सियस, सुंदरनगर में शून्य से नीचे 0.7 डिग्री सेल्सियस और सोलन में तापमान शून्य से नीचे 0.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. राज्य की राजधानी शिमला में तापमान 1.7 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. उन्होंने बताया कि कुफरी में तापमान 0.8 डिग्री सेल्सियस और डलहौजी में 1.1 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया.

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Nature_shots (@nature_shots11_) on

 

 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by पहाड़ीRoots (@pahadiroots_) on

 

 

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com