विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Sep 08, 2020

समुद्र में डूब रहा था लड़का, फोन कर बोला - 'मरने वाला हूं...', फिर ऐसे बची जान - देखें Video

वेल्स (Wales) के समुद्री तट पर कुछ ऐसा हुआ, जिसको सुनकर आप भी हैरान रह जाएंगे. एक 17 वर्षीय लड़का डूब रहा था, लेकिन उसके एक कदम से जान बच गई. सोशल मीडिया पर यह वीडियो तेजी से वायरल (Viral Video) हो रहा है.

Read Time: 12 mins
समुद्र में डूब रहा था लड़का, फोन कर बोला - 'मरने वाला हूं...', फिर ऐसे बची जान - देखें Video
Viral Video: समुद्र में डूबते हुए लड़के ने फोन कर बोला- 'मरने वाला हूं' फिर ऐसे बची जान

वेल्स (Wales) के समुद्री तट पर कुछ ऐसा हुआ, जिसको सुनकर आप भी हैरान रह जाएंगे. एक 17 वर्षीय लड़का डूब रहा था, लेकिन उसके एक कदम से जान बच गई. वेल्स के अधिकारियों ने ऑडियो, वीडियो जारी किया है, जहां लड़का डूबते हुए मदद मांग रहा है. Ladbible की खबर के मुताबिक, 17 वर्षीय अल्फी कथित तौर पर ग्वेनेड के तट (Coast Of Gwynedd) पर पैडलबोर्डिंग कर रहा था. 10 अगस्त को वो अपनी बोर्ड से अलग हो गया था. 

पैडलबोर्ड से गिरने से पहले उसने अपना मोबाइल वॉटरप्रूभ पाउच में रख लिया था, इस कदम के कारण उसकी जान बच गई. 

Advertisement

रॉयल नेशनल लाइफबोट इंस्टीट्यूशन (आरएनएलआई) द्वारा जारी किए गए ऑडियो और वीडियो फुटेज में देखा जा सकता है कि कैसे लड़के ने मदद के लिए कॉल किया और फिर रेस्क्यू ऑपरेशन किया गया. आपातकालीन कॉल में, अल्फी को ऑपरेटर को यह कहते हुए सुना जा सकता है कि वह डूब रहा था.

उन्होंने कहा, "मैं तट से 400 मीटर दूर हूं. उह, मुझे नहीं पता कि यह कहां है.'' कोस्टगार्ड रेस्क्यू ऑपरेटर ने उनसे पूछा कि क्या पैडलबोर्ड या कश्ती पर है? जवाब में उसने कहा, 'मैं पैडलबोर्ड पर था, लेकिन अभी मैं डूब रहा हूं.'

घबराहट न करने और जागते रहने के लिए कहने के बाद, कोस्टगार्ड ने गति में बचाव अभियान शुरू किया. किशोर की खोज के लिए एक हेलिकॉप्टर भेजा. वेल्स ऑनलाइन के अनुसार, बचाव दल ने कहा कि अल्फी ने एक वेटसूट, लाइफजैकेट पहनने और अपने फोन को वाटरप्रूफ पाउच में स्टोर करने के फैसले से उसकी जान बचाई.

हालांकि बढ़ती लहरों ने दृश्यता में बाधा डाली, बचाव दल 40 मिनट के बाद उसका पता लगाने में कामयाब रहे. उन्हें एयरलिफ्ट किया गया और अस्पताल ले जाया गया.

Advertisement

RNLI ने रेस्क्यू की फुटेज शेयर करते हुए यूट्यूब पर लिखा, 'जब 17 वर्षीय अल्फी अपने पैडलबोर्ड पर बाहर निकला, तो उसने अपना फोन पकड़ा और उसे वाटरप्रूफ पाउच में डाल दिया. क्या उसे पता था कि इस फैसले से उसकी जान बच जाएगी...'

देखें Video:

बचावकर्मियों ने कहा कि अल्फी ने बहुत सारे समुद्री जल को निगल लिया था और हाइपोथर्मिया के लक्षण दिखाए थे. उन्हें अस्पताल ले जाया गया और ठीक होने के बाद उसी दिन रिलीज कर दिया गया.

Advertisement

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Delhi Metro में बेफिक्र होकर आंटियों ने उड़ाई समोसे की दावत, लोगों ने कहा- जलेबी तो रह ही गई
समुद्र में डूब रहा था लड़का, फोन कर बोला - 'मरने वाला हूं...', फिर ऐसे बची जान - देखें Video
भोजपुरी गाने पर दुल्हन की बहन के साथ दूल्हे 'राजा' ने किया ऐसा जबरदस्त डांस, मच गया हल्ला
Next Article
भोजपुरी गाने पर दुल्हन की बहन के साथ दूल्हे 'राजा' ने किया ऐसा जबरदस्त डांस, मच गया हल्ला
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;