NDTV Khabar

इस कुत्ते के सिर पर माफिया डॉन ने रखा है 4 लाख रुपये का इनाम, पकड़वाई 10 टन कोकीन

Colombia में एक कुत्ते ने ऐसा कारनामा किया जिसने हर किसी को हैरान कर दिया. वहां के टॉप स्निफर डॉग ने 10 टन की कोकीन तस्करों से पकड़वाई. जिसके बाद उसे पुलिस की तरफ से प्रोटेक्शन दिया गया.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
इस कुत्ते के सिर पर माफिया डॉन ने रखा है 4 लाख रुपये का इनाम, पकड़वाई 10 टन कोकीन

Colombia में एक कुत्ते ने ऐसा कारनामा किया जिसने हर किसी को हैरान कर दिया. वहां के टॉप स्निफर डॉग ने 10 टन की कोकीन तस्करों से पकड़वाई. जिसके बाद उसे पुलिस की तरफ से प्रोटेक्शन दिया गया. ये कोकीन ड्रग माफिया की थी. उसने इस कुत्ते के सिर पर 7 हजार डॉलर (4 लाख 81 हजार रुपये) का इनाम रखा है. इस खबर के बाद वहां लोग काफी हैरान है. सुरक्षा की नजर से कुत्ते को देश के बड़े एयरपोर्ट बगोटा में तैनात किया गया है. इस कुत्ते का नाम सोमब्रा है. इस स्निफर डॉग को पुलिस सेक्यूरिटी दी गई है.

अमेरिका : भारतीय मूल के अमेरिकी उत्तम ढिल्लों बने संघीय एजेंसी के प्रमुख
 

ltdqanag

AFP से पुलिस कोकीन ट्रेनर जीसन कार्डोना ने कहा- सिर्फ सोमब्रा नहीं, कई पुलिस डॉग को ऐसी धमकियां मिल चुकी हैं. सोमब्रा ने साल 2016 में 2.9 टन कोकीन पकड़ी थी जो केले के अंदर भरी हुई थी. अगले ही साल उसने इसी ट्रिक से 1.1 टन की कोकीन पकड़ी थी. इससे पहले भी सोमब्रा कई ड्रग स्मगलर्स को पकड़वा चुका है. लेकिन इस बार जिस माफिया डॉन का कोकीन पकड़ा है, उसका नाम डेरो एंटोनियो उसुगा है. जिसने गुस्से में इस कुत्ते के सिर पर 7 हजार डॉलर का इनाम रखा है. 
टिप्पणियां

दिल्‍ली पुलिस ने किया इंटरनेशनल ड्रग सिंडिकेट का भंडाफोड़, 4 गिरफ्तार


बता दें, कोलंबिया में ये कुत्ता काफी लोकप्रिय है. लोग इसके साथ सेल्फी भी क्लिक कराते हैं. इसे एक डॉग हाउस से लाया गया था. जिसके बाद उसे ड्रग पकड़ने और सूंघकर पता करने की ट्रेनिंग दी. जिसके बाद उसे फील्ड पर उतारा गया. इस स्निफर डॉग की खास बात ये है कि इसके सूंघने की क्षमता शानदार है. 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान प्रत्येक संसदीय सीट से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों (Election News in Hindi), LIVE अपडेट तथा इलेक्शन रिजल्ट (Election Results) के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement