NDTV Khabar

अमेरिका का यह 'भूतिया' शहर बिकने को है तैयार, कीमत महज 3.5 लाख डॉलर

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
अमेरिका का यह 'भूतिया' शहर बिकने को है तैयार, कीमत महज 3.5 लाख डॉलर
नई दिल्ली:

अमेरिका के कोलोरैडो में 'भूतिया' शहर के तौर पर कुख्यात केबीन क्रीक बिकने वाला है और अगर आपको भूतों से डर नहीं लगता, तो महज 3.5 लाख डॉलर (सवा दो करोड़ रुपये) देकर इसे खरीद सकते हैं.

टिप्पणियां

दरअसल अमेरिकी वेबसाइट क्रेगलिस्ट पर इसके बिक्री के लिए एक विज्ञापन डाला गया है. इसके मुताबिक, यह शहर खरीदने पर आपको इसके साथ आठ कमरों का एक सराय (मोटल), एक पुराना गैस स्टेशन, सड़क किनारे एक कैफे, दो घर और एक प्राइवेट शूटिंग रेंज मिलेगा.

 

अगर आपको भूतों से नहीं बल्कि दूसरे आपराधिक तत्वों से डर लगता है, तो इसके लिए करीब दो हेक्टेयर में फैले इस शहर में सुरक्षा के भी पुख्ता इंतजाम किए गए हैं. इस 'भूतिया' शहर के मालिक जेम्स जॉनसन ने यहां 16 सीसीटीवी लगा रखे हैं, जिससे आप हर जगह अपनी नजर रख सकेंगे.

जॉनसन कहते हैं, बिक्री की विज्ञापन डालने के बाद कई लोगों ने इसमें रुचि दिखाई है. इसे देखने के लिए कई लोग आए और उन्हें यह जगह बेहद पसंद आई, लेकिन पैसों की कमी और लोन ना मिलने की वजह से इसे खरीद नहीं पाए. जॉनसन को इस शहर के लिए अब तक कोई खरीददार नहीं मिला है. अब इसकी वजह भूतों का डर है या पैसों की कमी ये तो वहीं बता सकते हैं.


आपको बता दें कि डेनवर से महज 90 किलोमीटर दूर स्थित केबिन क्रीक को 1970 के दशक से पहले कम ही लोग ही जानते थे, लेकिन तभी वहां एक कत्ल हुआ, जिसके पीछे लोगों को भूतों लगा. इस हत्या के बाद इस शहर के 'भूतिया' होने की चर्चा जोर पकड़ने लगी और धीरे-धोरे कई लोग इसे 'भूतिया शहर' के नाम से जानने लगे.



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement