पृथ्वी के बिलकुल पास दिखा Comet Neowise, एस्ट्रोनॉट बॉब बेहेनकेन ने ट्विटर पर शेयर किया फोटो

अंतर्राष्ट्रीय अंतरिक्ष स्टेशन (International Space Centre) पर अंतरिक्ष यात्री (Astronaut) बॉब बेहेनकेन ने हाल ही में एक फोटो सोशल मीडिया पर शेयर किया है. जिसमें धूमकेतु Comet Neowise or C/2020 F3 साफ दिखाई दे रहा है.

पृथ्वी के बिलकुल पास दिखा Comet Neowise, एस्ट्रोनॉट बॉब बेहेनकेन ने ट्विटर पर शेयर किया फोटो

अंतर्राष्ट्रीय अंतरिक्ष स्टेशन (International Space Centre) पर अंतरिक्ष यात्री (Astronaut) बॉब बेहेनकेन ने हाल ही में एक फोटो सोशल मीडिया पर शेयर किया है. जिसमें धूमकेतु Comet Neowise or C/2020 F3 साफ दिखाई दे रहा है. इस फोटो को अंतरिक्ष यात्री बॉब बेहेनकेन ने रविवार को इंटरनेशनल स्पेस स्टेशन में बैठकर अपने ट्विटर हैंडल से शेयर किया है. यह धूमकेतु पुथ्वी की सतह के पास चमकते हुए दिखाई दे रहा है. सिर्फ इतना ही नहीं इस फोटो में आप धूमकेतु की खूबसूरत सी रोशनी देख सकते हैं. अंतरिक्ष यात्री बॉब बेहेनकेन ने रविवार को इंटरनेशनल स्पेस स्टेशन से फोटो ट्वीट किया,  और इस ट्वीट में कहा, धूमकेतु को पृथ्वी के पास चमकते हुए देखा गया है. 

इस फोटो को सोशल मीडिया पर शेयर किया गया. जिसे अब तक 31 हजार से अधिक लाइक्स और 100 से ज्यादा कमेंट मिल चुके हैं. एक यूजर ने कमेंट करते हुए लिखा यह बेहद खूबसूरत है. साथ ही एक यूजर ने लिखा, यह देखना बेहद खास है. 

रूसी एस्ट्रानॉट इवान वैगनर ने भी कॉमेट की रोशनी पर कमेंट करते हुए कहा, जहां हर तरफ अंधेरा है उस बीच इस धूमकेतु की चमक बेहद खूबसूरत लग रही है.


एस्ट्रोफोटोग्राफर केरी-एन लेकी हेपबर्न ने कहा, कनाडा के आसमानों में भी धूमकेतु दिखाई दिया है. साथ ही उन्होंने इस वीडियो को शेयर किया है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


आपको बता दें कि जब इसे मार्च के महीने में देखा गया था तब यह काफी दूर था और कॉमेट के बर्फीली सतह साफ- साफ नहीं दिखाई दे रही थी. पहले ऐसा लग रहा था कि सूरज की तेज से यह पिघलकर यह गायब हो जाएगा. लेकिन ऐसा नहीं हुआ और समय के साथ इसकी चमक बढ़ी है. कुछ दिन पहले ही इसे लेबनान में देखा गया था. और ऐसा अनुमान लगाया जा रहा है कि आने वाले वक्त में इसकी चमक कम हो सकती है.