मुज़फ़्फ़रपुर कोर्ट में चीन के राष्ट्रपति के खिलाफ दर्ज हुई शिकायत - 'वायरस बनाकर पूरी दुनिया में फैला दिया...'

कोरोना वायरस को लेकर मुज़फ़्फ़रपुर (Muzaffarpur) के कोर्ट में चीन के राष्ट्रपति शी चिनफिंग (Xi Jinping) और राजदूत सन बेई डोंग के खिलाफ परिवाद दर्ज हुआ है. अधिवक्ता सुधीर ओझा ने परिवाद दर्ज कराया है. परिवाद मामले में अगली सुनवाई 11 अप्रैल को होगी. 

मुज़फ़्फ़रपुर कोर्ट में चीन के राष्ट्रपति के खिलाफ दर्ज हुई शिकायत - 'वायरस बनाकर पूरी दुनिया में फैला दिया...'

मुजफ्फरपुर के कोर्ट में चीन के राष्ट्रपति के खिलाफ दर्ज हुई शिकायत.

कोरोना वायरस (CoronaVirus) पूरी दुनिया में फैल चुका है. चीन (China) के वुहान (Wuhan) से शुरू हुआ ये वायरस कई देशों में फैल चुका है. भारत में कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या 110 पहुंच चुकी है. भारत में अब तक 2 लोगों की जान जा चुकी है. कोरोना वायरस को लेकर मुज़फ़्फ़रपुर (Muzaffarpur) के कोर्ट में चीन के राष्ट्रपति शी चिनफिंग (Xi Jinping) और राजदूत सन बेई डोंग के खिलाफ परिवाद दर्ज हुआ है. अधिवक्ता सुधीर ओझा ने परिवाद दर्ज कराया है. परिवाद मामले में अगली सुनवाई 11 अप्रैल को होगी. 

कोर्ट ने इसे स्वीकार करते हुए सुनवाई की अगली तिथि 11 अप्रैल को रखी है. परिवादी ने आरोप लगाया है कि कोरोना वायरस बनाकर इसे फैलाकर पूरे विश्व को डराना और दहशत में डालना है. आईपीसी की 269,270,109,120 B के तहत परिवाद दर्ज कराया है.

परिवादी सुधीर ओझा ने बताया कि जानबूझकर साजिश के तहत चीन ने वायरस बना कर पूरे विश्व को दहशत करने का काम किया है, जिसको लेकर आज मुजफ्फरपुर के कोर्ट में परिवाद दर्ज कराया है, जिसे कोर्ट ने स्विकार करते हुए सुनवाई की अगली तिथि 11 अप्रैल 2020 रखी है.

दिल्ली में कोरोना वायरस के अब तक सात मामले सामने आ चुके हैं. वहीं उत्तर प्रदेश में 12, कर्नाटक में छह, महाराष्ट्र में 33, लद्दाख में तीन और जम्मू-कश्मीर में दो लोग कोरोना वायरस से संक्रमित हैं. इसके अलावा तेलंगाना में तीन और राजस्थान में दो मामले सामने आए हैं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

तमिलनाडु, आंध्र प्रदेश और पंजाब में कोरोना वायरस से संक्रमण के एक-एक मामले दर्ज किये गये हैं. मंत्रालय के अधिकारियों ने बताया कि कुल 110 संक्रमित लोगों में 17 विदेशी हैं. इनमें 16 इतालवी हैं. मंत्रालय के आंकड़ों के मुताबिक, केरल के तीन मरीजों सहित इलाज के बाद अब तक 13 लोगों को छुट्टी दे दी गई है.