यह ख़बर 09 जनवरी, 2012 को प्रकाशित हुई थी

गांधी, नेहरू, पंत का युग खत्म हो गया : ठाकरे

खास बातें

  • कांग्रेस महासचिव राहुल गांधी पर निशाना साधते हुए शिवसेना प्रमुख बाल ठाकरे ने कहा कि कांग्रेस नेता में देश का प्रधानमंत्री बनने की कोई संभावना नहीं है।
मुंबई:

कांग्रेस महासचिव राहुल गांधी पर निशाना साधते हुए शिवसेना प्रमुख बाल ठाकरे ने कहा कि कांग्रेस नेता में देश का प्रधानमंत्री बनने की कोई संभावना नहीं है।

कांग्रेस के युवराज के देश का प्रधानमंत्री बनने के बारे में पूछे जाने पर पार्टी मुखपत्र ‘सामना’ को दिए गए साक्षात्कार के दूसरे हिस्से में ठाकरे ने कहा, ‘कभी नहीं। यह संभव नहीं है।’

ठाकरे ने कहा कि वह आज के कांग्रेसी नेताओं में नेतृत्व के गुण नहीं देखते। उन्होंने कहा, ‘गांधी, नेहरू, गोविंद वल्लभ पंत का युग खत्म हो गया। अब कोई नहीं है।’

ओबीसी आरक्षण में से अल्पसंख्यकों के लिए साढ़े चार फीसदी आरक्षण का प्रावधान करने के लिए केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए ठाकरे ने कहाकि देश को इस फैसले की बहुत भारी कीमत चुकानी होगी।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

उन्होंने कहा, ‘मेरे शब्दों पर गौर करें। यह देश के दूसरे विभाजन की तैयारी है।’ कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के राजनैतिक सचिव अहमद पटेल पर दोषारोपण करते हुए ठाकरे ने कहा, ‘इस अराजकता के लिए वही व्यक्ति जिम्मेदार है।’ प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह की ‘मोम की प्रतिमा’ से तुलना करते हुए ठाकरे ने महाराष्ट्र कर्नाटक सीमा विवाद को उच्चतम न्यायालय द्वारा सुलझाए जाने तक केंद्रशासित प्रदेश बनाने की मांग पर ध्यान नहीं देने के लिए उनकी आलोचना की।