10वीं क्लास की लड़की ने शशि थरूर के सामने बोला इतना बड़ा इंग्लिश शब्द, हैरान होकर पूछा- 'मतलब क्या है?' - देखें Video

केरल (Kerala) की एक लड़की ने उनके सामने अंग्रेजी का इतना बड़ा शब्द (Tongue-Twisting English Words) बोला, जिसको सुनकर शशि थरूर (Shashi Tharoor) भी हैरान रह गए. क्लब एफएम में बातचीत करते हुए लड़की ने थरूर को यह शब्द सुनाया.

10वीं क्लास की लड़की ने शशि थरूर के सामने बोला इतना बड़ा इंग्लिश शब्द, हैरान होकर पूछा- 'मतलब क्या है?' - देखें Video

10वीं क्लास की लड़की ने शशि थरूर के सामने बोला इतना बड़ा इंग्लिश शब्द, सांसद ने दिया ऐसा रिएक्शन - देखें Video

कांग्रेस सांसद शशि थरूर (Shashi Tharoor) की अंग्रेजी सुनकर लोग हैरान रह जाते है. कई लोग तो शशि थरूर की अंग्रेजी को समझने के लिए डिक्शनरी का इस्तेमाल करते हैं. लेकिन केरल (Kerala) की एक लड़की ने उनके सामने अंग्रेजी का इतना बड़ा शब्द (Tongue-Twisting English Words) बोला, जिसको सुनकर शशि थरूर (Shashi Tharoor) भी हैरान रह गए. थरूर की अविश्वसनीय शब्दावली लोगों को काफी पसंद आती है. इसी वजह से उनके कई फैन्स बन चुके हैं. लेकिन कुछ अंग्रेजी शब्द भी हैं जो उन्होंने कभी नहीं सुने हैं. इडुक्की की कक्षा 10 की छात्रा दीया ने उनको कुछ ऐसे शब्दों से परिचित कराया, जिसको सुनकर वो आश्चर्यजनक रह गए. क्लब एफएम में बातचीत करते हुए लड़की ने थरूर को यह शब्द सुनाया. 

क्लब एफएम केरल में एक निजी एफएम रेडियो स्टेशन है. रेडियो स्टेशन ने हाल ही में आरजे रफी ​​के साथ जूम सेगमेंट में दीया को अंग्रेजी में अपने कौशल का प्रदर्शन करने के लिए होस्ट किया. शो के दौरान थरूर ने दिया की जमकर तारीफ की. दिया इससे पहले शशि थरूर को टैग करके इस शब्द को उनके द्वारा बोलने का कह चुकी थीं.

शो को दौरान जब दिया ने बिना रुके टंग ट्विस्ट करके पूरा शब्द एक ही बार में बोल दिया. उनको सुनकर शशि थरूर ने हार मान ली. पूरा शब्द सुनने के बाद शशि थरूर ने हैरानी से पूछा, 'मतलब क्या है?' वह यह कहकर जवाब देती है कि यह एक काल्पनिक खाद्य पदार्थ का नाम है.

थरूर कहते हैं, "शब्द को याद रखना और दोहराना कोई छोटी बात नहीं है. वह फिर उसे बधाई देता है और कहते हैं: "हर कोई इसे करने में सक्षम नहीं होगा. उनके पास स्मृति शक्ति है. उनके पास एकाग्रता है. मेरी सलाह है: ऐसे लंबे शब्द सीखें जिन्हें आप उपयोग कर सकते हैं."

शशि थरूर ने आज दोपहर ट्विटर पर बातचीत का एक लिंक साझा किया, जिसमें लिखा था: "शानदार 10 वीं-ग्रेडर दीया की अद्भुत कहानी, जिसे मैंने कभी नहीं सुना, और जिनके लिए मैंने एक आश्चर्यजनक उपस्थिति दर्ज की है.''

क्लब एफएम द्वारा फेसबुक पर पोस्ट की गई बातचीत का एक वीडियो सोशल मीडिया पर व्यापक रूप से साझा किया गया है. एक यूजर ने लिखा, 'शानदार प्रयास और आत्मविश्वास के लिए दीया को शुभकामनाएं.' 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

थरूर को जनता को लंबे, शायद ही कभी इस्तेमाल किए जाने वाले शब्दों से परिचित कराने के लिए जाना जाता है. इस सूची में हिप्पोपोटोमोन्ट्रोसेरक्लिप्डोफोबिया, ललोहेझिया, फर्रैगो, रोदोमोंटेड, वेबकॉफ और स्नोलीगॉस्टर शामिल हैं.