यह ख़बर 05 फ़रवरी, 2013 को प्रकाशित हुई थी

पंचायत ने सुनाया हुक्का-पानी बंद का फरमान, मामला दर्ज

खास बातें

  • किशनगंज जिले के बहादुरगंज थाना क्षेत्र में एक पंचायत ने महादलितों को हुक्का-पानी बंद करने का फरमान सुनाया है। इधर, पुलिस ने इस मामले में 15 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज करते हुए पूरे मामले की जांच प्रारंभ कर दी है।
किशनगंज:

किशनगंज जिले के बहादुरगंज थाना क्षेत्र में एक पंचायत ने महादलितों को हुक्का-पानी बंद करने का फरमान सुनाया है। इधर, पुलिस ने इस मामले में 15 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज करते हुए पूरे मामले की जांच प्रारंभ कर दी है।

पुलिस के अनुसार पिछले सप्ताह देसियाटोला ग्राम पंचायत के जनप्रतिनिधियों ने एक फरमान में महादलित परिवारों को राशन-पानी देने वाले दुकानदारों को राशन न देने का फरमान सुनाया था। ऐसा न करने पर दुकानदारों पर जुर्माना लगाने का भी निर्णय लिया गया था।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

इसके बाद महादलित परिवार के कई लोगों ने संबंधित थाने में आवेदन देकर न्याया की गुहार लगाई थी। पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि इस मामले की एक प्राथमिकी थाने में दर्ज कर ली गई, जिसमें मुखिया अनवर आलम सहित 15 लोगों को आरोपी बनाया गया है। उन्होंने कहा कि पुलिस पूरे मामले की जांच कर रही है तथा गांव में पुलिस तैनात किया गया है। इधर, मुखिया ने पंचायत द्वारा ऐसे किसी फरमान को जारी करने से इनकार किया है।