चीन से चैन्नई आई बिल्ली, कोरोना वायरस के डर से अफसर वापस भेजने पर अड़े, Peta बोला- 'वो मर जाएगी...

कोरोना वायरस (Coronavirus) ने देश में डर पैदा कर दिया है. इसी बीच चीन से भारत आई बिल्ली ने अजीब विवाद खड़ा कर दिया है. बिल्ली 20 दिन पहले चीन से कंटेनर में आई थी. उसको चेन्नई बंदरगाह पर रखा गया है.

चीन से चैन्नई आई बिल्ली, कोरोना वायरस के डर से अफसर वापस भेजने पर अड़े, Peta बोला- 'वो मर जाएगी...

चीन से चैन्नई आई बिल्ली, कोरोना वायरस के डर से अफसर वापस भेजने पर अड़े

कोरोना वायरस (Coronavirus) ने देश में डर पैदा कर दिया है. इसी बीच चीन से भारत आई बिल्ली ने अजीब विवाद खड़ा कर दिया है. बिल्ली 20 दिन पहले चीन से कंटेनर में आई थी. उसको चेन्नई बंदरगाह पर रखा गया है. अफसर बिल्ली को चीन वापस भेजने की तैयारी कर रहे हैं. लेकिन पशुओं के अधिकारों के लिए काम करने वाली संस्था पेटा इसका विरोध कर रह है. उनका तर्क है कि चीन से भारत की यात्रा 10 से 20 दिन की होती है. इतने दिन में बिना खाना-पानी के बिल्ली का जीवित बचना मुश्किल नहीं है. 

इस्राइली विज्ञानियों ने किया CoronaVirus का इलाज ढूंढने का दावा, पक्षियों पर शोध से मिली सफलता

पेट इंडिया की रश्मि गोखले ने चेन्नई बंदरगाह प्राधिकरण को एक पत्र भेजा है. जिसमें लिखा है वैज्ञानिक तैर पर यह साबित हो चुका है कि बिल्लियों को न तो कोरोना वायरस का संक्रमण हो सकता है और न ही वे इसे औरों में फैला सकती हैं. 

क्या मिल गई है CoronaVirus की दवा? 3 दिन तक होम्योपैथिक दवाई लेने से होगा ऐसा...

अमेरिकन वेटरनरी मेडिकल एसोसिएशन ने अपनी वेबसाइट पर लिखा है, "कई अंतरराष्ट्रीय स्वास्थ्य संगठनों ने संकेत दिया है कि पालतू जानवरों और अन्य घरेलू जानवरों को COVID-19 से कोई जोखिम नहीं है." लेकिन चेन्नई के क्वैरंटीन के अधिकारियों ने बिल्ली को इसके मूल देश भेजे जाने की सिफारिश कर दी है. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

कोरोना वायरस का खतरा बढ़ा: भारत ने API के निर्यात पर लगाया प्रतिबंध, जानें इसके बारे में

वहीं पेटा ने पोर्ट के अधिकारियों के लिए प्रस्ताव भेजा है कि एक बार बिल्ली को निगरानी में रखा जाए और जरूरी टीकाकरण के बाद पेटा उसके लिए ऐसे परिवार का इंतजाम करेगी जो इस बिल्ली को पालने का इच्छुक हो.