CoronaVirus: चीन से शादी करने आया दूल्हा, हेल्थ ऑफिसर ने रुकवा दी शादी, बोले- 'घर पर आराम करो...'

दुनियाभर में कोरोना वायरस (CoronaVirus) से होने वाली तमाम समस्याओं के बीच केरल (Kerala) में इसकी एक अनोखी ही कहानी सामने आई है, जहां दो सप्ताह पहले चीन से वापस आए एक युवक को स्वास्थ्य अधिकारियों के अनुरोध पर अपनी शादी स्थगित करनी पड़ी.

CoronaVirus: चीन से शादी करने आया दूल्हा, हेल्थ ऑफिसर ने रुकवा दी शादी, बोले- 'घर पर आराम करो...'

कोरोना वायरस : चीन से लौटे युवक को शादी करनी पड़ी स्थगित

दुनियाभर में कोरोना वायरस (CoronaVirus) से होने वाली तमाम समस्याओं के बीच केरल (Kerala) में इसकी एक अनोखी ही कहानी सामने आई है, जहां दो सप्ताह पहले चीन से वापस आए एक युवक को स्वास्थ्य अधिकारियों के अनुरोध पर अपनी शादी स्थगित करनी पड़ी. इस युवक को फिलहाल अपने घर में ही रहने को कहा गया है. कंदानगोडे ग्राम पंचायत में मंगलवार को उसकी शादी होनी थी.

चीन में कोरोना वायरस से मरने वालों की संख्या 490 हुई, 24 हजार से अधिक मामले आए सामने

पंचायत से जुड़े सूत्रों ने बताया कि उन्हें एक दिन पहले ही शादी की जानकारी मिली थी. सूत्रों ने कहा, ''हमें तीन फरवरी को ही शादी की जानकारी मिली थी. स्वास्थ्य निरीक्षक ने तुरन्त जिला चिकित्सक अधिकारी (डीएमओ) से सम्पर्क किया और हमने उप निदेशक को एक पत्र भेजा.''

कोरोना वायरस को खत्म करने चीन पहुंची राखी सावंत, बोलीं- 'चीनी मीनी चाउ-चाउ, वायरस को खाऊं-खाऊं...' देखें Video

उन्होंने कहा, ''अधिकारियों के हस्तक्षेप के बाद, परिवार ने शादी स्थगित की.'' युवक चीन के वुहान से 15000 किलोमीटर दूर यीवू में एक अकाउंटेंट की नौकरी करता है। वह 19 जनवरी को कोच्चि हवाई अड्डे पर पहुंचा था. चीन में हुबेई प्रांत की राजधानी वुहान में कोरोना वायरस के सबसे अधिक मामले सामने आए हैं.

चीन में 1000 बिस्तरों वाला नया अस्पताल चालू, नई दवा का परीक्षण शुरू, मरने वालों की संख्या 361 हुई

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

सूत्रों ने बताया कि स्वास्थ्य अधिकारियों ने उससे कहा है कि सरकार द्वारा जारी स्वास्थ्य मानकों के तहत वह शादी नहीं कर सकता. इसके तहत चीन से लौटने वाले लोगों को स्वास्थ्य अधिकारियों को इसकी जानकारी देनी होगी और 28 दिन तक घर में ही रहना होगा.

राज्य में अभी तक कम से कम 2,321 लोग घर में निगरानी में है और 100 को विभिन्न अस्पतालों द्वारा बनाए गए पृथक वार्ड में रखा गया है. चीन में इस घातक वायरस से अभी तक 490 लोगों की जान जा चुकी है और 24 हजार से अधिक मामलों सामने आए हैं.



(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)