लॉकडॉउन के दौरान पंजाब पुलिस ने लाठी को पहले किया सैनेटाइज और फिर सड़कों पर...

IPS अधिकारी पंकज नैन ने एक फोटो ट्वीट किया, जिसमें कैप्शन था 'लॉकडाउन लागू करने के लिए हमने पूरी तयारी कर ली है'. इस फोटो में साफ दिख रहा था कि कैसे बाहर निकलने से पहले पुलिस के डंडे को सैनेटाइज किया जा रहा है.

लॉकडॉउन के दौरान पंजाब पुलिस ने लाठी को पहले किया सैनेटाइज और फिर सड़कों पर...

पंजाब पुलिस ड्यूटी पर जाने से पहले डंडे को सेनेटाइज करते हुए

नई दिल्ली:

कोरोना वायरस महामारी से बचाव के लिए भारत को 21 दिनों के लिए लॉकडाउन कर दिया गया है. इस लॉकडाउन को पूरे देश में लागू करने का जिम्मा राज्याों के पुलिस बल को सौंपा गया है. राज्य के हर गली- मोहल्ले में पुलिस की तैनाती की गई है ताकि लोग 'सोशल डिस्टेंसिंग' का पालन करें और बिना वजह के सड़कों पर घूमते हुए नजर न आएं.

हाल ही में पंजाब के IPS अधिकारी पंकज नैन ने एक फोटो ट्वीट किया, जिसमें कैप्शन था 'लॉकडाउन लागू करने के लिए हमने पूरी तयारी कर ली है'. इस फोटो में साफ दिख रहा था कि कैसे बाहर निकलने से पहले पुलिस के डंडे को सैनेटाइज किया जा रहा है. इसके बाद पंकज नैन ने एक और वीडियो ट्वीट किया जिसमें लिखा था, अगर कोई व्यक्ति लॉकडाउन के नियमों का उल्लंघन करेगा तो उसे किस तरह से सजा दी जाएगी. 

उन्होंने आगे लिखा कि, यह कोई पिकनिक टाइम नहीं है जो आप सड़कों पर निकल कर आराम से घूमेंगे बल्कि यह आपकी और दूसरों की सुरक्षा से जुड़ा हुआ है. इसलिए बेहद जरूरी है आप लॉकडाउन के नियमों का पालन करें और घर में रहें.

वहीं नैन एक और फोटो ट्वीट किया, 'जिसमें बिना वजह से सड़कों पर घूमते लोगों को सजा के तौर पर उनके हाथ में एक पेपर दी गई. जिसमें लिखा था मैं समाज का दुश्मन हूं, और फिर इस फोटो को नैन ने ट्वीट करते हुए लिखा,  मैं आशा करूंगा कि आप समाज के दुश्मन नहीं बनेंगे.

गौरतलब है कि केंद्र से लेकर राज्य सरकार तक इस महामारी को रोकने के लिए 'सोशल डिस्टेंसिंग' की बात कही जा रही है. इसके बावजूद तेजी से देश में कोरोनावायरस से संक्रमित लोगों की संख्या बढ़ती जा रही है. अबतक संक्रमित लोगों की संख्या 873 के पार पहुंच चुकी हैं वहीं इस बीमारी से मरने वालों की संख्या 19 है.

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com