Janta Curfew के चलते घरों में बंद हैं लोग तो सुनसान हुईं सड़कें, देखें Photos

पीएम मोदी (Prime Minister Narendra Modi) की अपील के बाद देशभर की जनता ने आज अपने-अपने घरों में रहने का फैसला किया है.

Janta Curfew के चलते घरों में बंद हैं लोग तो सुनसान हुईं सड़कें, देखें Photos

देशभर में अब तक कोविड-19 के 341 मामले सामने आ चुके हैं.

नई दिल्ली:

कोरोना वायरस (Coronavirus) के चलते पीएम मोदी (Prime Minister Narendra Modi) की अपील के बाद देशभर की जनता ने आज अपने-अपने घरों में रहने का फैसला किया है. इस वायरस का प्रभाव केवल भारत ही नहीं बल्कि दुनियाभर के देशों में देखने को मिल रहा है. इसी के चलते मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुावर को जनता को संबोधित करते हुए 22 मार्च को जनता कर्फ्यू (Janta Curfew) की अपील की थी.

इसके बाद आज सुबह जनता कर्फ्यू शुरू होने से कुछ देर पहले पीएम मोदी ने एक ट्वीट किया. इसमें लिखा था, ''हम सब इस कर्फ्यू का हिस्सा बनते हैं, जो कोरोना वायरस के खिलाफ इस जंग में हमें ताकत देगा''. इसके आगे उन्होंने लिखा, ''जो कदम हम आज उठाएंगे वो आने वाले वक्त में इससे लड़ने में हमारी मदद करेगा''. 

जनता कर्फ्यू शुरू होने के बाद से सोशल मीडिया पर सुनसान सड़कों की कुछ तस्वीरें वायरल हो रही हैं, जिन्हें आप यहां देख सकते हैं.sna7v8ho

लखनऊ के मशहूर अंबेडकर पार्क में रोजोना बहुत से लोग मोर्निंग वॉक के लिए जाते हैं. मोर्निंक वॉक के लिए यह लखनऊ के लोगों की पसंदीदा जगह है लेकिन रविवार को यह पार्क बिलकुल खाली और सुनसान नजर आया.

dmr2vego

कोविड-19 को रोकने की दिशा में पीएम मोदी की अपील के बाद रविवार को लाखों लोग अपने घरों में रह रहे हैं. इस वजह से लखनऊ का मशहूर रूमी दरवाजा बिलकुल सुनसान नजर आया.

eoml503g

हरियाणा में आज बसें नहीं चल रही हैं. ट्रांसपोर्ट मंत्री मूलचंद शर्मा ने न्यूज एजेंसी पीटीआई को बताया कि ''कोरोना वायरस को रोकने के लिए राज्य सरकार हर मुमकिन प्रयास कर रही है''. हालांकि, महाराष्ट्र में आज भी बसें अपने शेड्यूल मुताबिक चल रही हैं.

jpe8u6sg

दिल्ली में घरों से बाहर निकलने वाले लोगों को पुलिस फूल देते हुए नजर आ रही है. बता दें, पीएम मोदी ने लोगों से यह अपील भी की है कि वो अपने-अपने घरों की बालकनी में शाम को 5 बजे खड़े होकर तालियां, या फिर प्लेट चम्मच को बजाएं और सेल्फ क्वारंटाइन के दौरान ड्यूटी कर रहे मेडिकल प्रोफेशनल्स का समर्थन करें.

tqtj16l

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

शाहरुख खान के घर मन्नत के बाहर भी सड़कें सुनसान नजर आईं क्योंकि लोग अपने घरों से बाहर नहीं निल रहे हैं. देशभर में रविवार सुबह 7 बजे से जनता कर्फ्यू शुरू किया गया है, जो रात को 9 बजे तक खत्म होगा.