टीम इंडिया को वर्ल्ड कप जिताने वाला 'DSP' निकला सड़कों पर, ऐसे कराया शहर Lockdown, देखें Video

टीम इंडिया (Team India) को 2007 का टी-20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup 2007) जिताने वाले जोगिंदर शर्मा (Joginder Sharma) लॉकडाउन के दौरान सड़कों पर उतरकर लोगों से अपने घरों में रहने का आग्रह कर रहे हैं. आईसीसी (ICC) ने उनकी जमकर तारीफ की है.

टीम इंडिया को वर्ल्ड कप जिताने वाला 'DSP' निकला सड़कों पर, ऐसे कराया शहर Lockdown, देखें Video

Joginder Sharma लॉकडाउन के दौरान सड़कों पर उतरकर लोगों से अपने घरों में रहने का आग्रह कर रहे हैं.

टीम इंडिया (Team India) को 2007 का टी-20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup 2007) जिताने वाले जोगिंदर शर्मा (Joginder Sharma) लॉकडाउन के दौरान सड़कों पर उतरकर लोगों से अपने घरों में रहने का आग्रह कर रहे हैं. 2007 टी-20 विश्व कप विजेता टीम के सदस्य जोगिंदर शर्मा हरियाणा पुलिस में डीएसपी (Haryana Police DSP) हैं. आईसीसी (ICC) ने उनकी तस्वीर शेयर कर जमकर तारीफ की है और जोगिंदर (Joginder Sharma) को असली दुनिया का हीरो बताया है. बता दें, जोगिंदर शर्मा हरियाणा के हिसार शहर में डीएसपी हैं. 

देश को 21 दिन के लिए लॉकडाउन किया गया है. पीएम मोदी ने लोगों से घर पर ही रहने को कहा है. जोगिंदर शर्मा ने सड़क पर उतरकर लोगों को एक तरफ घर में रहने का आग्रह किया तो वहीं साथी पुलिसकर्मियों को भी दिशा निर्देश दिए. आईसीसी ने जोगिंदर की कोलाज फोटो पोस्ट करते हुए लिखा, ''2007: टी-20 वर्ल्ड कप के हीरो. 2020: दुनिया के असली हीरो. एक पुलिसकर्मी के रूप में अपने क्रिकेट के बाद के करियर में, भारत के जोगिंदर शर्मा वैश्विक स्वास्थ्य संकट के बीच अपना काम कर रहे हैं.'' 

इस पोस्ट को खूब पसंद किया जा रहा है, लोग जोगिंदर की खूब तारीफ कर रहे हैं. लोग उनको रियल हीरो बता रहे हैं. जोगिंदर शर्मा ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंड पर एक वीडियो शेयर किया है, जिसमें वो लोगों से घर में ही रहने का आग्रह कर रहे हैं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

बता दें, 2007 टी-20 वर्ल्ड कप के फाइनल मुकाबले का आखिरी ओवर जोगिंदर शर्मा ने ही डाला था. ये मुकाबला पाकिस्तान के खिलाफ खेला गया था. उनकी शानदार गेंदबाजी की बदौलत ही टीम इंडिया पहली बार टी-20 वर्ल्ड कप जीतने में कामयाब हुआ था. 

ऐसा था टी-20 वर्ल्ड कप के फाइनल का आखिरी ओवर
फाइनल मैच में पाकिस्तान को जीतने के लिए आखिरी ओवर में 13 रन चाहिए थे, और जोगिंदर ने पहली गेंद वाइड फेंकी. दूसरी गेंद, जो वाइड के बदले फेंकी गई, वह शॉर्टलेंथ थी, और मिसबाह-उल-हक से मिस हो गई. तनाव बढ़ रहा था, और लगा कि जोगिंदर संभाल लेंगे. लेकिन आउटसाइड ऑफ पर फेंकी गई अगली ही गेंद फुलटॉस थी, जिस पर मिसबाह-उल-हक ने शानदार छक्का जड़कर पाकिस्तानी उम्मीदों को फिर जगा दिया. अगली गेंद पर स्कूप शॉट खेलते हुए मिसबाह-उल-हक ने उसे शॉर्ट फाइन-लेग की तरफ उछाल दिया, जिसे एस. श्रीसंत ने लपक लिया, और भारत ने पहला टी-20 वर्ल्ड कप पांच रन से जीत लिया.