Google के CEO सुंदर पिचाई ने कोविड-19 के खिलाफ जंग में भारत को दान किए इतने करोड़ रुपये, इन लोगों पर होंगे खर्च

गूगल (Google) के प्रमुख सूंदर पिचाई (Sundar Pichai) ने कोरोना वायरस महामारी (CoronaVirus Pandemic) का मुकाबला करने के लिए ‘गिव इंडिया’ (Give India) को पांच करोड़ रुपये दान किए हैं.

Google के CEO सुंदर पिचाई ने कोविड-19 के खिलाफ जंग में भारत को दान किए इतने करोड़ रुपये, इन लोगों पर होंगे खर्च

सुंदर पिचाई ने कोविड-19 के खिलाफ जंग में भारत को दान किए इतने करोड़ रुपये.

गूगल (Google) के प्रमुख सूंदर पिचाई (Sundar Pichai) ने कोरोना वायरस महामारी (CoronaVirus Pandemic) का मुकाबला करने के लिए ‘गिव इंडिया' (Give India) को पांच करोड़ रुपये दान किए हैं. गिव इंडिया ने ट्वीट किया, ''संकटग्रस्त दिहाड़ी मजदूरों के परिवारों तक अत्यंत जरूरी नकद सहायता पहुंचाने के लिए गूगल की तरफ से पांच करोड़ रुपये का अनुदान देने के लिए धन्यवाद सुंदर पिचाई.''

इससे पहले गूगल ने कोविड-19 महामारी से निपटने के प्रयासों के तहत 80 करोड़ डॉलर से अधिक की सहायता देने की घोषणा की थी. इसमें एनजीओ और बैंकों के लिए 20 करोड़ डॉलर का निवेश कोष शामिल है, जिससे छोटे कारोबारियों की पूंजी जुटाने में मदद की जाएगी.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

दुनिया के साथ-साथ भारत में भी कोरोनावायरस (Coronavirus) का कहर तेजी से बढ़ता जा रहा है. रिपोर्ट्स के अनुसार, 180 से ज्यादा देशों में फैल चुका यह वायरस अब तक एक लाख से ज्यादा जानें ले चुका है. दुनियाभर में 17 लाख से ज्यादा लोग इससे संक्रमित हैं.

सोमवार सुबह स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से जारी आंकड़ों के मुताबिक, भारत में इस वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या 9152 हो गई है. पिछले 24 घंटों में कोरोना के 796 नए मामले सामने आए हैं और 35 लोगों की मौत हुई है. देश में अभी तक 308 लोगों की मौत हो चुकी है, हालांकि 857 मरीज इस बीमारी को हराने में कामयाब भी हुए हैं. 



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)