CoronaVirus का खौफ: डोनाल्ड ट्रंप ने आयरलैंड के पीएम को किया नमस्ते, बोले- 'भारत से लौटा हूं और वहां...' देखें Video

CoronaVirus से संक्रमण के खतरे के मद्देनजर अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प (Donald Trump) और आयरलैंड के प्रधानमंत्री लियो वराडकर (Leo Varadkar) ने गुरुवार को यहां व्हाइट हाउस में ‘‘नमस्ते’’ कह कर एक दूसरे का भारतीय परंपरा से अभिवादन किया.

CoronaVirus का खौफ: डोनाल्ड ट्रंप ने आयरलैंड के पीएम को किया नमस्ते, बोले- 'भारत से लौटा हूं और वहां...' देखें Video

कोराना वायरस: ट्रम्प और वराडकर ने नमस्ते कह कर एक दूसरे का अभिवादन किया.

कोरोना वायरस (CoronaVirus) से संक्रमण के खतरे के मद्देनजर अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प (Donald Trump) और वाशिंगटन की यात्रा पर आए आयरलैंड के प्रधानमंत्री लियो वराडकर (Leo Varadkar) ने गुरुवार को यहां व्हाइट हाउस में ‘‘नमस्ते'' कह कर एक दूसरे का भारतीय परंपरा से अभिवादन किया. उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस के चलते यह जरूरी है. ओवल हाउस (अमेरिकी राष्ट्रपति के कार्यालय) में पत्रकारों से पूछा कि वे कैसे एक दसरे का अभिवादन करेंगे, तब ट्रम्प और भारतीय मूल के वराडकर ने हाथ जोड़ कर एक दूसरे को नमस्ते किया.

ट्रम्प ने कहा,  ''आज हम हाथ नहीं मिलाएंगे। हम एक दूसरे को देख कर कहंगे कि हम क्या करेंगे. आप जानते हैं इससे थोड़ा अजीब एहसास होगा.'' जब एक अन्य पत्रकार ने पूछा कि क्या वे हाथ मिलाएंगे, तब वराडकर ने हाथ जोड़कर नमस्ते किया और पत्रकारों को दिखाया कि कैसे वह राष्ट्रपति का अभिवादन करेंगे. ट्रम्प ने भी हाथ जोड़कर नमस्ते किया.

ट्रम्प ने कहा, ''मैं हाल में भारत से लौटा हूं और वहां मैं किसी से हाथ नहीं मिलाया और यह आसान था क्योंकि वहां ऐसा ही है. इसके साथ ही उन्होंने दूसरी बार नमस्ते के लिए हाथ जोड़े.

ट्रम्प ने अभिवादन के जापानी तरीके को भी दिखाया. उन्होंने कहा, 'वे (भारत और जापान) सिर झुकाते हैं. उन्होंने टिप्पणी की कि झुकने और नमस्ते कहने से उन्हें अजीब सा अनुभव होता है. अमेरिकी राष्ट्रपति ने कहा, ''...यह बहुत अजीब लगता है जब लोग आपके सामने से गुजरते हैं और 'हाय' कहते हैं.



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)
 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com