मास्क न पहनने पर शख्स ने दिया अनोखा तर्क, बोला- जब कोई छींकता है तो रोक लेते हैं सांस; VIDEO हुआ वायरल

इस शख्स का ट्विटर पर वीडियो शेयर किया गया है. ट्विटर पर यह वीडियो वायरल हो रहा है. काफी संख्या में लोग इस पर प्रतिक्रिया दे रहे हैं.

मास्क न पहनने पर शख्स ने दिया अनोखा तर्क, बोला- जब कोई छींकता है तो रोक लेते हैं सांस; VIDEO हुआ वायरल

मास्क नहीं पहनने को लेकर शख्स ने दिया अजीबोगरीब तर्क

नई दिल्ली:

कोरोनावायरस (Coronavirus) महामारी से मुकाबले के लिए मास्क (Mask) और सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों का पालन जरूरी है. केंद्र और राज्य सरकारों के साथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) भी लोगों को मास्क का इस्तेमाल करने की लगातार नसीहत दे रहे हैं ताकि वायरस से बचा जा सके. इसके बावजूद, बड़ी संख्या में लोग मास्क का इस्तेमाल नहीं कर रहे हैं और अपने साथ-साथ दूसरों को भी जोखिम डाल रहे हैं. ताजा मामला बिहार के एक शख्स का है. जब उससे मास्क नहीं पहनने का कारण पूछा गया तो उसने बताया कि जब कोई आसपास छींकता है तो हम सांस रोक लेते हैं और दूर जाकर सांस ले लेते हैं. 

एनडीटीवी के संवाददाता ने जब इस शख्स ने मास्क नहीं लगाने के कारण पूछा तो उसने अनोखा तर्क दिया है. वीडियो में दिख रहा है कि जब इस शख्स से मास्क न पहनने के बारे में सवाल किया गया तो उसने बताया कि "हम मास्क लगाते हैं लेकिन जब मास्क छूट जाता है तो सांस रोक लेते हैं एक डेढ़ मिनट. कोई आसपास छींकता है तो डेढ़ मिनट तक सांस रोक लेते हैं. जैसे ही कोई छींका तो ऑटोमैटिक सांस बंद. दूर जाकर सांस लेते हैं."

इस शख्स का यह वीडियो ट्विटर पर शेयर किया गया है. जिस पर काफी संख्या में लोग प्रतिक्रिया दे रहे हैं. ट्विटर पर यह वीडियो वायरल हो रहा है.

Newsbeep

बता दें कि देश में कोरोनावायरस के कुल मामले 78 लाख से ज्यादा हो गए हैं जबकि 1.18 लाख से ज्यादा लोग वायरस की वजह से जान गंवा चुके हैं. मास्क नहीं पहनने वालों के खिलाफ प्रशासन सख्ती से अभियान भी चला रहा है.दिल्ली पुलिस ने कोविड-19 (Covid-19) महामारी के रोकथाम से संबंधित नियमों का उल्लंघन करने को लेकर शनिवार को करीब 2000 चालान काटे. दिल्ली पुलिस के आंकड़े के अनुसार, 1856 चालान ऐसे लोगों के काटे गए, जिन्हें बिना मास्क के पाया गया जबकि तीन का थूकने पर और 117 का चालान सामाजिक दूरी के नियम का उल्लंघन करते हुए पाए जाने पर काटा गया.

वीडियो: कोरोना में नियमों की अनदेखी, बिना मास्क मंच पर नेताओं की भीड़

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com