शहद और तुलसी का अर्क मिलाकर बनाई जाएगी Immunity बढ़ाने वाली मिठाई, नाम होगा 'आरोग्य संदेश'

बंगाली मिठाइयों (Bengali Sweets) को पसंद करने वालों के लिए कोविड-19 की महामारी (COVID-19 Pandemic) के बीच अच्छी खबर आई है. पश्चिम बंगाल सरकार (West Bengal Government) ‘संदेश’ (Sandesh) को बाजार में उतारने की तैयारी कर रही है.

शहद और तुलसी का अर्क मिलाकर बनाई जाएगी Immunity बढ़ाने वाली मिठाई, नाम होगा 'आरोग्य संदेश'

पश्चिम बंगाल सरकार प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाने वाले ‘संदेश’ की बिक्री करने की तैयारी में

बंगाली मिठाइयों (Bengali Sweets) को पसंद करने वालों के लिए कोविड-19 की महामारी (COVID-19 Pandemic) के बीच अच्छी खबर आई है. पश्चिम बंगाल सरकार (West Bengal Government) ‘संदेश' (Sandesh) को बाजार में उतारने की तैयारी कर रही है जिसमें सुंदरबन के शहद का इस्तेमाल किया जाएगा जो प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाने में मददगार होगा. पशुधन संसाधन विकास विभाग के अधिकारी ने ‘पीटीआई-भाषा' को बताया कि गाय के दूध से बने छेने में सुंदरबन के शहद को मिलाकार ‘आरोग्य संदेश' बनाया जाएगा जिसमें तुलसी का अर्क भी मिलाया जाएगा.

उन्होंने बताया कि इसमें कोई भी कृत्रिम स्वाद नहीं मिलाया जाएगा और आरोग्य संदेश कोलकाता और पड़ोसी जिलों में विभाग के बिक्री केंद्रों से बेचा जाएगा.

अधिकारी ने कहा कि संदेश प्रतिरोधक क्षमता में वृद्धि करेगा लेकिन यह कोविड-19 को ठीक करने के लिए नहीं होगा. सुंदरबन मामलों के मंत्री मांतुराम पखीरा ने कहा कि आरोग्य संदेश बनाने के लिए शहद को पीरखली, झारखली और सुंदरबन के अन्य इलाकों से एकत्र कर वैज्ञानिक तरीके से भंडारण किया जाएगा.

अधिकारी ने बताया कि संदेश को अगले दो महीनों में बाजार में उतार दिया जाएगा और इसकी कीमत आम लोगों की पहुंच में होगी. 



(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com