आंध्र प्रदेश के क्वरंटाइन सेंटर का यह नजारा देखकर, लोगों ने कहा- ये Covid19 के मरीज हैं?

महाराष्ट्र (Maharashtra) के बाद आंध्रप्रदेश (Andhra Pradesh) से कोरोनावायरस (Coronavirus) मरीज की ऐसी फोटो सोशल मीडिया (Social Media) पर वायरल हो रही है. जिसे देखने के बाद आप अपने आंखों पर विश्वास नहीं कर पाएंगे.

आंध्र प्रदेश के क्वरंटाइन सेंटर का यह नजारा देखकर, लोगों ने कहा- ये Covid19 के मरीज हैं?

आंध्र प्रदेश के क्वारेंटाइन सेंटर का यह नजारा देखकर आप भी हो जाएंगे हैरान

महाराष्ट्र (Maharashtra) के बाद आंध्रप्रदेश (Andhra Pradesh) से कोरोनावायरस (Coronavirus) मरीज की ऐसी फोटो सोशल मीडिया (Social Media) पर वायरल हो रही है. जिसे देखने के बाद आप अपने आंखों पर विश्वास नहीं कर पाएंगे. कई डॉक्टर से लेकर रिसर्चर तक यह बात कह चुके हैं कि कोरोनावायरस (Coronavirus) बीमारी व्यक्ति को केवल शारीरिक रूप से नहीं बल्कि मानसिक रूप से काफी प्रभावित करती है. इसी वजह इन दिनों सरकार की तरफ से क्वारंटाइन सेंटर को खुशहाल बनाने की कोशिश की जा रही है ताकि वहां जो भी मरीज लाए जाए वह मानसिक रूप से मजबूत रहें. जैसा कि आपको पता है कोरोनावायरस को लेकर समाज में कुछ गलतफहमियां भी फैली हुई है. 

कोरोनावायरस के मरीजों का मनोबल बढ़ाने के लिए, अनंतपुर का जिला प्रशासन एक अद्वितीय रणनीति के साथ इन दिनों इस दिशा में काम कर रहा है. क्वारंटाइन सेंटर में, दिन की शुरुआत सुप्रभातम के स्पीकर सेट पर खेले जाने के साथ होती है. सिर्फ इतना ही नहीं मरीज के पसंद का खास ख्याल रखा जाता है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

साथ ही कोरोनावायरस पॉजिटीव मरीजों के लिए इस क्वारंटाइन सेंटर में हर तरह के खेल की सुविधा रखी गई है जैसे बैडमिंटन, वॉलीबॉल और कैरम, यह खेल ऐसे हैं जो लोगों के द्वारा सबसे अधिक पसंद और खेले जाते हैं. आपको जानकर हैरानी होगी कि यह खेल केवल रोगियों के लिए खुशी का सिर्फ जरिया मात्र नहींं है बल्कि उनकी हेल्थ के लिए भी काफी लाभदायक है.

सिर्फ इतना ही नहीं सरकार ने इन covid -19 मरीज की खास देखभाल और मनोरंजन के लिए क्वारंटाइन सेंटरों में एक लैपटॉप, इंटरनेट कनेक्टिविटी और एक प्रोजेक्टर की सुविधा भी दी है, ताकि यहां रहने वाले मरीज फिल्म देख सके या गाना सुन सके. साथ ही साथ इन केंद्रो में काउंसलर अप्वाइंट किये गए ताकि मरीज की मानसिक स्थिती की समय- समय पर निगरानी की जा सके.