कोरोना होने के बाद शख्स ने कैमरे के सामने खाई कच्ची प्याज़ और लहसुन, 1 करोड़ से ज्यादा बार देखा गया Video

शख्स ने वीडियो में यह दिखाने की कोशिश की कि कोरोना (Coronavirus) होने के बाद कैसे मुंह का टेस्ट खत्म हो जाता है. उसने कच्ची प्याज और लहसुन (Man Ate Raw Onions And Garlic) खा ली. सोशल मीडिया (Social Media) पर वीडियो वायरल (Viral Video) हो रहा है.

कोरोना होने के बाद शख्स ने कैमरे के सामने खाई कच्ची प्याज़ और लहसुन, 1 करोड़ से ज्यादा बार देखा गया Video

कोरोना होने के बाद शख्स ने खाई कच्ची प्याज़ और लहसुन, देखें Viral Video

कोरोनोवायरस (Coronavirus) ने दुनिया भर में लाखों लोगों को प्रभावित किया है. किसी को इस बीमारी से ज्यादा नुकसान नहीं हुआ, लेकिन किसी को बहुत प्रभावित किया है. कई मामले ऐसे हैं, जहां कोरोना होने के बाद लोगों के मुंह का टेस्ट खत्म हो गया. इस बीमारी की चपेट में आने के बाद उनको न खाने का स्वाद आ रहा है और न ही किसी चीज की सुगंध आ रही है. एक शख्स ने वीडियो में यह दिखाने की कोशिश की कि कोरोना (Coronavirus) होने के बाद कैसे मुंह का टेस्ट खत्म हो जाता है. उसने कच्ची प्याज और लहसुन (Man Ate Raw Onions And Garlic) खा ली. लेकिन उसको जरा भी टेस्ट महसूस नहीं हुआ. सोशल मीडिया (Social Media) पर यह वीडियो तेजी से वायरल (Viral Video) हो रहा है.

30-वर्षीय रसेल डोनली ने कच्ची प्याज, बेबी फूड, सार्डिन (एक प्रकार की छोटी मछली) और लेमन जूस पिया. इन खानों का टेस्ट काफी स्ट्रॉन्ग रहता है. लेकिन, उनको बिल्कुल भी टेस्ट महसूस नहीं हुआ. इंडिपेंडेंट की रिपोर्ट में बताया गया है कि रसेल ने वीडियो-शेयरिंग ऐप टिक टॉक पर खुद का एक वीडियो पोस्ट किया है, जहां उन्हें कोविद-19 के कारण गंध और स्वाद के नुकसान के कारण इन खाद्य पदार्थों को खाते हुए और कुछ भी महसूस नहीं करते हुए देखा जा सकता है.

खाने के टेस्ट को हमारी जुबान आसानी से समझ लेती है, लेकिन कोरोना होने के कारण रसेल का स्वाद खत्म हो चुका है. उसको दिखाने के लिए उसने कच्ची प्याज खाई और कई तीखी चीजें खाईं.

NJ.com से बात करते हुए, रसेल ने बताया कि उन्होंने यह वीडियो अपने दोस्तों और अन्य लोगों के लिए TikTok पर बनाने का फैसला किया. उन्होंने बताया कि उनके दोस्तों को यह विश्वास करना मुश्किल हो रहा था कि वह कुछ भी चख नहीं सकते.

सबसे पहले उन्होंने प्याज खाई, लेकिन उनको कोई स्वाद नहीं आया. फिर उन्होंने लेमन जूस चखा. उसका भी टेस्ट नहीं आया. अपने स्वाद परीक्षण के अंत में, उन्होंने एक चम्मच लहसुन का पेस्ट खाया, लेकिन वह भी स्वाद देने में फेल हो गया. आखिर में वह कहते हैं, 'यह बहुत खतरनाक वायरस है.'

देखें Viral Video:
 

Newsbeep

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


रसेल का वीडियो अब वायरल हो गया है और उसे 17 मिलियन से अधिक बार देखा गया है. वह उन रोगियों में से एक है जिन्हें कोविड-19 के दौरान स्वाद और गंध महसूस नहीं हो रही है. कोविड-19 के अन्य लक्षणों में सूखी खांसी, बुखार और सांस लेने में तकलीफ शामिल हैं. हालत में ज्यादातर फ्लू जैसे लक्षण हैं लेकिन स्वाद और गंध का महसूस न होना, कोविड-19 विशिष्ट लक्षण हैं.