66 साल बाद जब इस शख्स ने काटे नाखून तो देखें क्या हुआ, Video हुआ वायरल

विश्व में सबसे लंबे नाखूनों का रिकॉर्ड अपने नाम दर्ज कराने वाले भारत के श्रीधर चिल्लाल ने आखिरकार अपने नाखूनों को कटवा लिया, लेकिन 31 फुट लंबे नाखून रखने के चलते उनका हाथ हमेशा के लिये बेजान हो गया है.

66 साल बाद जब इस शख्स ने काटे नाखून तो देखें क्या हुआ, Video हुआ वायरल

बरसों तक नाखून नहीं काटने के चलते श्रीधर चिल्लाल का हाथ हुआ बेजान.

विश्व में सबसे लंबे नाखूनों का रिकॉर्ड अपने नाम दर्ज कराने वाले भारत के श्रीधर चिल्लाल ने आखिरकार अपने नाखूनों को कटवा लिया , लेकिन 31 फुट लंबे नाखून रखने के चलते उनका हाथ हमेशा के लिये बेजान हो गया है. 82 वर्षीय चिल्लाल 66 साल बाद अपने नाखून कटाने को राजी हुए थे. चिल्लाल टाइम्स स्क्वायर में रिप्लेज बिलीव इट ऑर नॉट ! संग्रहालय के एक कार्यक्रम में हिस्सा लेने के लिये अमेरिका आये थे और इसी दौरान उन्होंने अपने नाखून कटवाये. 

फैन्स ने धोनी की पत्नी से पूछे 10 टेढ़ें-मेढ़े सवाल, कुछ इस अंदाज में दिया साक्षी ने जवाब

उनके नाखून को रिप्लेज के संग्रहालय में रखा गया है. रिप्लेज के बयान के अनुसार तीन मंजिली इमारत के बराबर लंबाई वाले 31 फुट से अधिक लंबे उनके नाखून को एक केस में रखा गया है. गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड धारक चिल्लाल ने 1952 से अपने बांये हाथ के नाखूनों को नहीं काटा था. स्कूल के दिनों में चिल्लाल से गलती से शिक्षक का लंबा नाखून टूटने पर उनके शिक्षक ने डांट लगाई थी तभी से उन्होंने नाखून नहीं काटने का फैसला किया. चिल्लाल ने कहा , ‘मैंने इसे एक चुनौती की तरह लिया.’बयान के अनुसार बरसों तक नाखून नहीं काटने के चलते अब उनका बायां हाथ हमेशा के लिये बेजान हो गया है.

अंग्रेजी बोलते-बोलते अचानक पंजाबी बोलने लगा विदेशी, सुनते ही हैरान रह गए सरदार जी

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

देखें Video: