NDTV Khabar

'Fani' तूफान का कहर: उड़ गई AIIMS हॉस्टल की छत, देखें 4 सेकंड का हैरान करने वाला VIDEO

Cyclone Fani: ओडिशा ( Cyclone Fani In Odisha) में फानी तूफान (Fani Cyclone) का कहर जारी है. आंधी-तूफान के बीच भुवनेश्वर में एम्स (AIIMS Bhubaneswar) के हॉस्टल (AIIMS Hostel) की छत उड़ गई.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
'Fani' तूफान का कहर: उड़ गई AIIMS हॉस्टल की छत, देखें 4 सेकंड का हैरान करने वाला VIDEO

'Fani' तूफान का कहर: उड़ गई AIIMS हॉस्टल की छत.

Cyclone Fani: ओडिशा (Cyclone Fani In Odisha) में फानी तूफान (Fani Cyclone) का कहर जारी है. आंधी-तूफान के बीच भुवनेश्वर में एम्स (AIIMS Bhubaneswar) के हॉस्टल (AIIMS Hostel) की छत उड़ गई. सोशल मीडिया पर इसका वीडियो वायरल (Viral Video) हो रहा है. ये घटना शुक्रवार को हुई. पीआईबी के डायरेक्टर जनरल शितांग्शु कर ने ये वीडियो ट्विटर पर शेयर किया है. उन्होंने वीडियो शेयर करते हुए लिखा कि हवा इतनी तेज है कि एम्स भुवनेश्वर के हॉस्टल की छत उड़ गई. एम्स के अंडरग्रेजुएट हॉस्टल (AIIMS UnderGraduate Hostel) की छत उड़ी. उन्होंने बताया कि तूफान की वजह से कई पानी की टंकियां टूट चुकी हैं और कई एयरकंडीश्नर खराब हो चुके हैं. 

भारतीय नौसेना ने बताया कितना ताकतवर है 'Cyclone Fani', दिखाईं ये 3 तस्वीरें


तूफान के कारण कई पेड़ उखड़ गए और झोपड़ियां तबाह हो गई. साथ ही मंदिर शहर पुरी के कई इलाके जलमग्न हो गए. अत्यधिक प्रचंड चक्रवाती तूफान फोनी सुबह करीब आठ बजे पुरी पहुंचा. हालांकि पूर्व चेतावनी के कारण कम से कम 11 तटीय जिलों के निचले एवं संवेदनशील इलाकों से करीब 11 लाख लोगों को बृहस्पतिवार तक हटा लिया गया. 

Cyclone Fani का शॉकिंग Video हुआ वायरल, हरभजन सिंह ने कहा- 'सभी के लिए प्रार्थना कर रहा हूं...'

फानी को सबसे खतरनाक चक्रवाती तूफान कहा जा रहा है. साल 1999 के सुपर चक्रवात में 10,000 लोगों की जान चली गई थी और उसने ओडिशा में जमकर तबाही मचाई थी.

टिप्पणियां

Cyclone Fani In Odisha: इमरजेंसी हेल्पलाइन नंबर जारी, यहां कॉल कर मांग सकते हैं मदद

ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने चक्रवात के दौरान लोगों से घरों में रहने की अपील की है और कहा कि लोगों की सुरक्षा के लिए सभी प्रबंध कर लिए गए हैं. 11 तटीय जिलों में सभी दुकानें, व्यावसायिक प्रतिष्ठान, निजी और सरकारी कार्यालय एहतियाती तौर पर बंद रहेंगे.



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement