Khabar logo, NDTV Khabar, NDTV India

असम में हुआ 'चमत्कार' पैदा हुई एक आंख और एक कान वाली बकरी...

इस डिफैक्ट के साथ पैदा होने का यह मतलब है कि उसकी एक ही आंख और एक ही कान होगा, डॉक्टर्स का कहना है कि इस तरह के डिफैक्ट के साथ जन्म लेने वाले इस बकरी के बच्चे के ज्यादा समय तक जिंदा रहने की उम्मीद बहुत ही कम होती है.

ईमेल करें
टिप्पणियां
असम में हुआ 'चमत्कार' पैदा हुई एक आंख और एक कान वाली बकरी...
असम के एक गांव में एक बकरी का बच्चा आजकल खबरों में बना हुआ है. दरअसल बकरी के इस बच्चे को साइलापिया नाम का एक दुर्लभ बर्थ डिफैक्ट है. इस डिफैक्ट के साथ पैदा होने का यह मतलब है कि उसकी एक ही आंख और एक ही कान होगा, डॉक्टर्स का कहना है कि इस तरह के डिफैक्ट के साथ जन्म लेने वाले इस बकरी के बच्चे के ज्यादा समय तक जिंदा रहने की उम्मीद बहुत ही कम होती है. लेकिन गांव वाले इसे किसी चमत्कार से जोड़कर देख रहे हैं. इस बकरी के बच्चे को दूर दूर से लोग देखने आ रहे हैं.
 
मैट्रो न्यूज के मुताबिक बकरी के मालिक मुखुरी दास का कहना है- '' मैं तो इसे देखकर सतके में आ गया था. यह किसी चमत्कार की तरह है और लोग इसे दूर दूर से देखने आ रहे हैं.
 
मुखुरी दास ने बताया कि बकरी के इस बच्चे की देखभाल करना उनकी जिम्मेदारी है और वह उसे एक सामान्य बकरी की ही तरह ख‍िला रहे हैं.
 

बकरी के मालिक को यकीन है कि उनके घर में इस बकरी के जन्म के बाद अच्छा समय शुरू होगा और उनकी किस्मत भी सुधर जाएगी. वे इस बात से खुश हैं कि इस बकरी के बच्चे को देखने बहुत से लोग आ रहे हैं, जिससे कि वे लोग मशहूर हो रहे हैं.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement

 
 

Advertisement