मलेशिया में दिखा डैगन जैसा छोटा कीड़ा, लोगों ने कहा- बड़ा ख़तरनाक है, सोशल मीडिया पर Video वायरल

कहते हैं इस धरती पर कई तरह के जीव जंतु रहते हैं. कुछ जीव जंतु के बारे में हमें पता है, मगर कुछ के बारे में हम अभी भी अनजान हैं. मलेशिया में एक ऐसा जीव देखने को मिला है जो बिल्कुल ड्रैगन जैसा ही दिखता है.

मलेशिया में दिखा डैगन जैसा छोटा कीड़ा, लोगों ने कहा- बड़ा ख़तरनाक है, सोशल मीडिया पर Video वायरल

इस कीड़े का नाम डेड लीफ है, जो मलेशिया में पाया जाता है.

कहते हैं इस धरती पर कई तरह के जीव जंतु रहते हैं. कुछ जीव जंतु के बारे में हमें पता है, मगर कुछ के बारे में हम अभी भी अनजान हैं. मलेशिया में एक ऐसा जीव देखने को मिला है जो बिल्कुल ड्रैगन जैसा ही दिखता है. कद के हिसाब से ये छोटा कीड़ा है, मगर देखने में बेहद खतरनाक लग रहा है. सोशल मीडिया पर इस वीडियो को आते ही लोगों में इसको लेकर दिलचस्पी बढ़ गई है. लोग इसे ड्रैगन से जोड़ कर देख रहे हैं.

आप भी इस वीडियो को देखें.

वीडियो देखने के बाद आप भी चौंक हो गए होंगे. बिल्कुल ये छोटा कीड़ा ही है, जो ड्रैगन जैसा दिखता है. @ScienceIsNew नाम के ट्विटर हैंडल से इस वीडियो को सोशल मीडिया पर शेयर किया गया है. जो काफी वायरल हो रहा है. इस वीडियो के कैप्शन में लिखा गया है कि इस कीड़े का नाम डेड लीफ है, जो मलेशिया में पाया जाता है. यह देखने में एक साधारण पत्ते सा लगता है, मगर बेहद खतरनाक दिखता है. शिकारी के आने पर यह अपना पंख फैला लेता है, फीमेल कीड़ा 9 सेंटीमीटर और मेल कीड़ा 7-8 सेंटीमीटर तक होते हैं. 

इस वीडियो को देखने के बाद कई लोगों ने अपनी प्रतिक्रियाएं दी हैं. @donjaime65 नाम के यूजर ने कहा है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

मैं इनके करीब बिल्कुल नहीं जाऊंगा, ये देखने में बेहद खतरनाक हैं. वहीं @Felgerked नाम के यूजर ने लिखा है कि ये वाकई में खतरनाक दिखता है. अभी तक इस वीडियो को 7.7 हज़ार लोगों ने देखा है, करीब 431 लोगों ने इसे लाइक किया है.