NDTV Khabar

दिल्ली मेट्रो में 50 लाख रुपये लेकर घूम रहा था 19 साल का लड़का, CISF ने पकड़ा तो हुआ ये खुलासा

दिल्ली मेट्रो स्टेशन पर सीआईएसएफ जवानों ने 19 वर्षीय नवयुवक को गैरकानूनी रुप से 50 लाख रुपये नकद लेकर जाते हुए पकड़ा. अधिकारियों के अनुसार नवयुवक गुजरात स्थित ट्रांसपोर्टर की तरफ से यह रुपये ले कर जा रहा था.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
दिल्ली मेट्रो में 50 लाख रुपये लेकर घूम रहा था 19 साल का लड़का, CISF ने पकड़ा तो हुआ ये खुलासा

दिल्ली मेट्रो में 50 लाख रुपये लेकर घूम रहा था 19 साल का लड़का.

दिल्ली मेट्रो स्टेशन पर सीआईएसएफ जवानों ने 19 वर्षीय नवयुवक को गैरकानूनी रुप से 50 लाख रुपये नकद लेकर जाते हुए पकड़ा. अधिकारियों के अनुसार नवयुवक गुजरात स्थित ट्रांसपोर्टर की तरफ से यह रुपये ले कर जा रहा था. उन्होंने बताया कि ठाकुर दिलीप नाम का युवक एक बैग लेकर चांदनी चौक जाने के लिए बाराखम्बा मेट्रो स्टेशन पहुंचा जहां उसे पकड़ लिया गया.

पाकिस्तान में हर 9 में से एक महिला है इस बीमारी का शिकार, नहीं हैं इलाज के लिए सुविधाएं...

सीआईएसएफ ने 500, 200 और 100 रुपये की नोट वाले कुल 50 लाख रुपये बैग से बरामद किए. इतनी बड़ी रकम लेकर जाने के बारे में उचित जानकारी नहीं दे पाने पर युवक के नियोक्ता को तलब किया गया. सीआईएसएफ के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि युवक के प्रबंधक जल्पेश केबी पटेल(32) स्टेशन पहुंचे और उन्होंने बताया वह परिवहन आयोग के व्यवसाय से जुड़े हैं और अहमदाबाद के अपने नियोक्ता ध्रुव भाई पोल के निर्देश पर नकदी का लेनदेन करते हैं। यह नकदी भी व्यापारिक कार्यों के लिए चांदनी चौक भेजी जा रही थी.

टिप्पणियां

किसान पिता ने शादी के बाद हेलीकॉप्टर से किया बेटी को विदा, बचपन का सपना किया पूरा


उन्होंने बताया कि उचित कारणों का पता नहीं चलने और नकदी से जुड़े दस्तावेजों नहीं होने पर कुल धन और इस मामले को आयकर विभाग को सौंप दिया गया है. सरकार ने 2017 के बाद से कालेधन की जांच से जुड़े कानूनी उपाय के तहत एक बार में दो लाख रुपये से अधिक की नकद राशि के लेनदेन पर प्रतिबंध लगाया है.



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


 Share
(यह भी पढ़ें)... Bigg Boss 13: बिग बॉस में फिर छिड़ी जंग, आसिम रियाज ने सिद्धार्थ को मारा धक्का तो एक्टर ने खोया आपा- देखें Video

Advertisement