Delhi Police का अब तक का सबसे बड़ा राहत अभियान, गरीब और बेघर लोगों में बांटे गए 50 लाख खाने के पैकेट

लॉकडाउन (Lockdown) में दिल्ली पुलिस (Delhi Police) ने गरीब और बेघर लोगों में 50 लाख खाने के पैकेट बांटे हैं.

Delhi Police का अब तक का सबसे बड़ा राहत अभियान, गरीब और बेघर लोगों में बांटे गए 50 लाख खाने के पैकेट

अपनी स्थापना के बाद से Delhi Police द्वारा सबसे बड़ा अभियान

लॉकडाउन (Lockdown) में दिल्ली पुलिस (Delhi Police) ने गरीब और बेघर लोगों में 50 लाख खाने के पैकेट बांटे है. इस बात की जानकारी दिल्ली पुलिस (Delhi Police) ने अपने ट्विटर (Twitter) हैंडल से शेयर किया है. दिल्ली पुलिस (Delhi Police) ने खाने की पैकेट का फोटो पोस्ट करते हुए लिखा, 1948 यानी दिल्ली पुलिस (Delhi Police) की स्थापना के बाद यह सबसे बड़ा मानवीय राहत अभियान है. इस अभियान के अंतर्गत 50 लाख खाने के पैकेट गरीब, दिहाड़ी मजदूर और बेघर लोगों में बांटे गए . सिर्फ इतना ही नहीं जरूरतमंद परिवारों में 145 टन अनाज भी बांटे गए हैं.

जैसा कि आपको पता है पूरे देश में लॉकडाउन लागू है और इस लॉकडाउन के कारण गरीब और बेघर लोगों की हालत बिलकुल खराब हो गई है. देश में कोरोनावायरस महामारी को रोकने के लिए प्रधानमंत्री मोदी ने 21 दिनों के लॉकडाउन को बढ़ाकर 3 मई तक कर दिया है. लेकिन इस दौरान दिहाड़ी मजदूर, गरीब और बेघर लोगों की हालत खराब हो गई. इन लोगों के लिए सरकार अपनी तरफ से ठोस कदम उठा रही है. वहीं केंद्र सरकार द्वारा राज्य सरकार को भी आदेश जारी किये गए हैं कि गरीब लोगों को मुफ्त आनाज दिए जाए. 
 

गौरतलब है कि भारत में कोरोनावायरस (Coronavirus) का प्रकोप कम होने का नाम नहीं ले रहा है. स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से रविवार को जारी ताजा आंकड़ों के मुताबिक, भारत में कोरोनावायरस संक्रमितों की संख्या बढ़कर 15,712 हो गई है. वहीं, पिछले 24 घंटों में कोरोना के 1,334 नए मामले सामने आए हैं और 27 लोगों की मौत हुई है. देश में कोरोना (Covid-19) से अब तक 507 लोगों की मौत हो चुकी है. हालांकि, थोड़ी राहत वाली बात यह है कि 2,231 मरीज इस बीमारी को हराने में कामयाब भी हुए हैं. बता दें कि कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए देश में लगाए गए लॉकडाउन (Lockdown) को 3 मई तक बढ़ाया गया है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com