NDTV Khabar

डिलीवरी बॉय ने यूं बचाई मरते हुए इंसान की जान, सोशल मीडिया पर जमकर हुई तारीफ

इस डिलीवरी बॉय की बहादुरी जान आप भविष्य में डिलीवरी में देरी होने पर नहीं भड़केंगे.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
डिलीवरी बॉय ने यूं बचाई मरते हुए इंसान की जान, सोशल मीडिया पर जमकर हुई तारीफ

डिलीवरी बॉय एंबुलेंस को रास्ता दिखाते हुए

खास बातें

  1. चीन में एक डिलीवरी बॉय की खूब तारीफ हो रही है
  2. डिलीवरी बॉय की सूझबूझ की वजह से एक शख्‍स की जान बच गई
  3. सोशल मीडिया पर डिलीवरी बॉय का किस्‍सा वायरल हो रहा है
नई दिल्ली: घर बैठे बाहर से खाना ऑर्डर करने के बाद हमारी नज़र हमेशा घड़ी पर टिकी रहती है. कई बार तो कुछ मिनट की देरी भी हमें बर्दाशत नहीं होती और अगर डिलीवरी होने में ज्यादा लेट हो जाए तो हमारा चेहरा गुस्से से लाल हो जाता है. लेकिन चीन में एक डिलीवरी बॉय की बहादुरी जानने के बाद हो सकता है कि आप भविष्य में डिलीवरी में कुछ मिनट की देरी होने पर गुस्सा नहीं करेंगे.

पीपल्स डेली चाइना ने एक पोस्‍ट शेयर कर इस वाकए की जानकारी दी है. पोस्‍ट के मुताबिक, चीन में डिलीवरी बॉय ने अपने रास्ते से भटकी एक एंबुलेंस को उसकी डेस्टिनेशन तक पहुंचाने में मदद की. चीन के सोशल मीडिया पर इस घटना का वीडियो वायरल हो रहा है और लोग डिलीवरी बॉय की काफी तारीफ कर रहे हैं.

खबर के मुताबिक, ये घटना 4 जून की है. एंबुलेंस गंभीर रूप से घायल व्यक्ति को लेकर जा रही थी. लेकिन रास्ते में एंबुलेंस अपनी डेस्टिनेशन से भटक जाती है. एंबुलेंस का जीपीएस भी काम करना बंद कर देता है. ड्राइवर एंबुलेंस को रोक कर डिलीवरी बॉय से रास्ता पूछता है.

टिप्पणियां
डिलीवरी बॉय पहले एंबुलेंस के ड्राइवर को रास्ता समझाता है मगर एंबुलेंस रास्ते से भटक न जाए इसीलिए डिलीवरी बॉय अपने दो पहिया वाहन को फॉलो करने को कहता है. एंबुलेंस डिलीवरी बॉय को फॉलो कर अपने डेस्टिनेशन तक पहुंच जाती है. 

आपको बता दें कि डिलीवरी बॉय का नाम लू हुचेंग हैं. डिलीवरी बॉय की मेहनत बर्बाद नहीं जाती है और एंबुलेंस सही समय पर अपने डेस्टिनेशन पहुंच जाती है. जिसके बाद हुचेंग टाइम को मैनेज करते हुए ऑर्डर डिलीवर करते है. हुचेंग अपनी बहादुरी के चलते चीन के सोशल मीडिया पर हीरो बन चुके हैं.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement