NDTV Khabar

महंगे टेंट, कई पकवान और 500 पानी के टैंकर : सूखाग्रस्त महाराष्ट्र में बीजेपी विधायक की भव्य शादी

10143 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
महंगे टेंट, कई पकवान और 500 पानी के टैंकर : सूखाग्रस्त महाराष्ट्र में बीजेपी विधायक की भव्य शादी

संतोष दानवे की शादी में कई राजनीतिक हस्तियां पहुंची थीं

खास बातें

  1. महाराष्ट्र बीजेपी प्रमुख के बेटे और विधायक की शादी चर्चा में है
  2. विधायक संतोष ने एक प्री वेडिंग वीडियो फेसबुक पर साझा किया था
  3. सूखाग्रस्त इलाके से विधायक संतोष की यह शादी विवादों में आ गई है
औरंगाबाद: महाराष्ट्र बीजेपी अध्यक्ष रावसाहेब दानवे के बेटे की शादी को कुछ दिन बीत गए हैं लेकिन उसमें किया गया बेहिसाब खर्चा अभी तक लोगों के गले नहीं उतर रहा. आगे बढ़ने से पहले बता दें कि दानवे के बेटे और विधायक संतोष रावसाहेब पाटिल दानवे का पिछले हफ्ते ही ब्याह हुआ है जिसके इंतजाम में अच्छी खासी रकम खर्च की गई है. 30 हजार महेमानों वाली इस शादी में महाराष्ट्र के कई बड़े राजनेता भी पहुंचे जिसमें मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस, पूर्व सीएम नारायण राणे और पूनम महाजन जैसे नाम शामिल हैं. यह शादी औरंगाबाद के जबिंदा एस्टेट लॉन में गुरुवार को हुई थी.

अब इस शादी से पहले का एक वीडियो सामने आया है जिसे खुद विधायक संतोष ने फेसबुक पर 24 फरवरी को शेयर किया था. यह प्री वेडिंग वीडियो है जिसमें संतोष और उनकी पत्नी रेणु सरकाटे दिखाई दे रही हैं. इस वीडियो को ड्रोन कैमरे से शूट किया गया है, इसमें एक आलीशान कार और बड़ा पियानो दिखाया जा रहा है. महाराष्ट्र के सूखाग्रस्त इलाके में विधायक के इस ठाठ-बाट वाले वीडियो को कैसी प्रतिक्रिया मिल सकती है, यह बताने की जरूरत तो नहीं है. आरोप यह भी लगाया गया है कि इस शादी में दो दिन में 500 टैंकर पानी ज़मीन पर छिड़का गया.

 
 
 

मसलन एक फेसबुक यूज़र ने लिखा है कि इतना मत खर्च कीजिए, कुछ सामाजिक काम में लगा लीजिए. गौरतलब है कि पिछले ही महीने कांग्रेस सांसद रंजीत रंजन ने लोकसभा में एक बिल पेश किया था जिसमें शादी पर होने वाले खर्चों पर लगाम कसने की बात कही गई थी. सांसद ने कहा था कि 'अगर कोई परिवार शादी में पांच लाख से ऊपर खर्च करता है तो उसे शादी के बजट का 10 प्रतिशत गरीब परिवार की लड़कियों की शादी में देना होगा.' यह बिल 9 मार्च को संसद में चर्चा के लिए लाया जाएगा.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement